अतिरिक्त जिला कलक्टर ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक

By :  vijay
Update: 2024-10-22 14:20 GMT


 

चित्तौड़गढ़, । अतिरिक्त जिला कलक्टर (भू.अ.) रामचंद्र खटीक ने मंगलवार को जिला परिषद् सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर विभिन्न विभागीय योजनाओं बजट घोषणाओं, डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को विभागीय घोषणाओं - योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति लाने सहित आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बजट घोषणाओं और डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों को शीघ्र पूरा करने हेतु भूमि आवंटन सहित आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।उन्होंने पीएचईडी के अधिकारियों को टेंकरो का बकाया भुगतान करने, जनता जल व हर घर जल योजना के कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को दीपावली के पूर्व शहरी एवं ग्रामीण सड़को की रिपेरिंग करने, एवीवीएनएल को पीएम कुसुम योजना, पीएम सूर्यघर योजना का प्रचार प्रसार करने, शिक्षा विभाग को स्कूलों का ओचक निरिक्षण करने, विद्यालयों में स्मार्ट टीवी से क्लास का प्लान बना कर भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएचओ को मोसमी बीमारियों से बचाव की तैयारी रखने व खाद्य पदार्थों की नियमित जांच करने, युआईटी को साफ सफाई करवाने व पेंडिंग पट्टे की कार्यवाही करने, पशु पालन विभाग को पशुओ के इलाज एवं अनुदान की कारवाही करने, जिला रसद अधिकारी को दीपावली से पूर्व गेहूं वितरण करने, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को पालनहार योजना के वंचित लाभार्थियों का वेरिफिकेशन करने व अन्य योजनाओं में आमजन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता से विद्युत आपूर्ति, कटौति, ट्रांसफार्मर, कृषि कनेक्शन एवं पेंडिंग कनेक्शन के बारे में जानकारी ली। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे आवश्यक रूप से राजकाज पर ई-फाइलिंग, पेंडिंग फाइलों का एवं संपर्क पोर्टल पर लंबित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र निस्तारण करें। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय पाठक ने अधिकारियों को समय पर कार्य निष्पादित करने के निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर रावतभाटा विनोद मल्होत्रा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश पुरोहित, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ताराचंद गुप्ता, नगर परिषद आयुक्त रविंद्र यादव, युआईटी, शिक्षा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, विद्युत, कृषि, पशुपालन, डीओआईटी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Similar News