पूर्व सहकारिता मंत्री आंजना ने केन्द्रीय वित्त मंत्रालय से अफीम नीति को शीघ्र जारी करने का किया आग्रह

By :  vijay
Update: 2024-10-25 12:11 GMT

 

निंबाहेड़ा  राजस्थान सरकार के पूर्व सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने भारत सरकार के केन्द्रीय वित्त मंत्रालय से अफीम नीति को शीघ्र जारी करने की मांग की है।

पूर्व सहकारिता मंत्री आंजना ने चित्तौड़गढ़,प्रतापगढ़, नीमच एवम् मंदसौर जिले के हजारों अफीम काश्तकारों के अफीम नीति वर्ष 2024 एवं 2025 शीघ्र जारी कर अफीम काश्तकारों को राहत देने की केन्द्रीय वित्त मंत्रालय से आग्रह किया है।

केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय द्वारा प्रति वर्ष 15 से 20 सितंबर तक अफीम नीति घोषित कर दी जाती है और 20 अक्टूबर तक बंदोबस्त रकबा वितरण भी हो जाता था परंतु इस वर्ष अक्टूबर माह समाप्त होने को है और अभी तक अफीम नीति जारी नहीं होने से क्षेत्र के समस्त अफीम किसान बेहद चिंतित है क्यूकी अफीम बुवाई का उपयुक्त समय बिता जा रहा है देरी से बुवाई होने पर अफीम किसान को अफीम का औसत उत्पादन भी लेना मुश्किल हो जाएगा।

पिछले 5-7 दिनों से कई किसानों ने दूरभाष के माध्यम से पूर्व सहकारिता मंत्री आंजना को उक्त समस्या से अवगत करवाया है,आंजना ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि अफीम किसानों के लिए जल्द से जल्द अफीम नीति 2024-25 जारी कर किसान भाइयों को राहत देवे ।

Similar News