टोल टैक्स पर हंगामा: ओवरलोड वाहन का वजन करने की बात को लेकर हुआ झगड़ा, फोड़े कांच

Update: 2024-09-23 15:45 GMT

गंगरार (ठाकुर कुमार सालवी) टोल टैक्स पर वाहन चालकों एवं टोल कर्मियों के बीच में ओवरलोड वाहन का वजन करने की बात को लेकर कहा सुनी हो गई और देखते ही देखते झगड़े में तब्दील हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस प्रशासन मौके पहुंचा एवं वाहनों का जाम खुलवाया।



 

जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर में भीलवाड़ा सीकर की तरफ से कुछ वाहन टोल टैक्स पर पहुंचे जहां पर भारी वाहन जो कि ओवरलोड थे। जिसे लेकर टोल कर्मियों ने वाहन चालकों को ओवरलोड वाहनों का वजन करने की बात कही और वाहनों को कांटे पर ले जाया गया जहां पर वाहन का वजन किया जा रहा था वही वाहन चालक एवं टोल कर्मियों के बीच पर्ची एवं पैसों को लेकर बोलचाल हो गई जानकारी में आया की वाहन चालक गाड़ी की पर्ची काटने को तैयार नहीं थे और बोलचाल लड़ाई झगड़े में तब्दील हो जिसे लेकर उक्त वाहन चालको ने अपने वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच में आड़े टेडे खड़े कर दिये जिससे सड़क पर लम्बा जाम लग गया।


काफी देर तक वार्ता चली उसके बावजूद भी वाहन चालको ने अपने वाहन नहीं हटाए जिस पर टोल कर्मियों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस थाने को दी गई। मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंचा एवं घटना के संबंध में जानकारी एकत्रित करते हुए मोके पर से वाहनों को हटाया गया। करीब 1 घंटे से भी अधिक जाम की स्थिति देखने को मिली, साथ ही जानकारी में आया है कि कुछ लोगो को घटना के दौरान चोटे आई जिन्हे एंबुलेंस की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगरार लाया गया जहां उनका उपचार किया गया। कुछ वाहन एवं कतिपय लोगों को पुलिस थाने लाया गया।

थाना अधिकारी फूलचंद टेलर ने बताया कि 23 सितंबर को दिन में टोल प्लाजा जोजरो का खेड़ा पर ट्रेलर चालक द्वारा ओवरवेट का टोल नहीं देने की बात पर टोल कर्मियों से लड़ाई झगड़ा करने पर ट्रेलर चालक और उसके साथी देव किशन पुत्र नंदलाल गुर्जर 19 निवासी बोरखेड़ा थाना बलिया जिला भीलवाड़ा, साहिल पुत्र अली मोहम्मद पठान उमर 22 निवासी जीर का भगोर फिरोजपुर हरियाणा, रतनलाल पुत्र कल्याण मीणा 32 निवासी चंदनपुर जिला अलवर द्वारा आम शांति भंग करने पर तीनों को धारा 126, 170 बीएनएसएस मे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

Similar News