राजस्थान में बारिश बनी आफत: जोधपुर, जैसलमेर में खूब बरसा पानी; रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द

Update: 2024-08-06 18:34 GMT

राजस्थान के कई इलाकों में सोमवार से भारी बारिश हो रही है। बीते चौबीस घंटे में जैसलमेर,जोधपुर और पाली जिले में कई जगहों पर ‘बेहद भारी’ यानी 200 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई।मौसम केंद्र ने राज्य में कई जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश की 'चेतावनी' जारी की है। भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। रेलवे ने कई ट्रेन रद्द कर दी हैं।

जोधपुर सहित इन शहरों में दर्ज हुई इतनी बारिश

मौसम केंद्र के अनुसार, मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुई चौबीस घंटे में जैसलमेर के मोहनगढ़ में 260 मिलीमीटर, भणियाणा में 206 मिलीमीटर, जोधपुर के देचू में 246 मिलीमीटर और पाली में 257 मिलीमीटर बारिश हुई।

आज भी भारी बारिश की संभावना

मौसम केंद्र के मुताबिक, अजमेर, जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का दौर छह अगस्त को भी जारी रहने की संभावना है। इस दौरान, जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बेहद भारी बारिश हो सकती है।राज्य में लगातार जारी भारी बारिश के कारण रेल यातायात पर भी असर पड़ा है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार, जोधपुर मंडल के केरला-पाली मारवाड़ यार्ड के बीच पानी भर जाने के कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा। उन्होंने बताया कि पटरी पर पाने भर जाने की वजह से जोधपुर-साबरमती और मारवाड़ जंक्शन-खामली घाट-मारवाड़ जंक्शन ट्रेन मंगलवार को रद्द रहेगी। इसके अलावा, कई ट्रेन का मार्ग बदला गया है।

Similar News