चित्तौड़गढ़ से खाटुश्यामजी जा रही बस पलटी, हादसे में दो यात्रियों की मौत, कई घायल

Update: 2024-08-23 09:55 GMT

नागौर । राजस्थान में नागौर में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। खाटुश्यामजी दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए। हादसे में 6 गंभीर घायलों को जयपुर रेफर किया गया है। सभी लोग चित्तौड़गढ़ के रहने वाले बताए जा रहे हैं। यह हादसा शुक्रवार सुबह करीब 5.30 बजे डीडवाना-कुचामन जिले के मारोठ में हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस के आगे की साइड की कमानी टूट गई थी। इस दौरान बस बेकाबू होकर पलट गई। सूचना मिलने पर मारोठ पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

थानाधिकारी शिव सिंह नेगी ने बताया- चित्तौड़गढ़ के रहने वाले लोग बस से खाटुश्यामजी मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे। सुबह करीब 5.30 बजे मारोठ में भैरूजी मंदिर के पास बस के आगे की साइड की कमानी टूट गई। अचानक कमानी टूटने से ड्राइवर ने बस से कंट्रोल खो दिया और बस 2 बार पलटते हुए सड़क किनारे गिर गई। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई और लोगों की भीड़ जमा हो गई। आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। हादसे की सूचना मिलने पर तहसीलदार सज्जनराम चौधरी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने स्थानीय लोग और ग्रामीणों की मदद से बस को लोगों को बाहर निकाला।

बस के नीचे दबने से प्रेम देवी मीणा (35) निवासी बलखेड़ा, चित्तौड़गढ़ और उमाशंकर कुमावत (36) निवासी चित्तौड़गढ़ की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बस में सवार 18 लोग घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से बस के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। 6 लोगों की हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उनको जयपुर रेफर कर दिया। पुलिस ने दोनों मृतकों के शव नावां उप जिला अस्पताल में रखवाए गए हैं। परिजनों के आने पर शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा। यात्रियों में आधे से ज्यादा लोग एक ही परिवार के थे।

Similar News