दो लड़कियों को एक-दूसरे से हुआ प्यार, शादी करने के लिए पहुंची थाने

Update: 2024-06-17 09:57 GMT

पाली। राजस्थान के पाली जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जैतपुर थाना क्षेत्र की दो लड़कियों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और धीरे-धीरे प्यार इस कदर परवान चढ़ने लगा कि दोनों अब शादी के बंधन में बंधना चाहती है। बता दें कि समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया। इसके बावजूद भी कई ऐसे लोग हैं जो समलैंगिक विवाह करना चाहते हैं।

पाली की दो लड़कियों ने जैतपुर थाने पहुंचकर रविवार को पुलिस के समक्ष समलैंगिक विवाह करने के लिए प्रार्थना पत्र पेश कर अनुमति मांगी। पुलिस ने समझाइश की, लेकिन युवतियां नहीं मानी। इस पर पुलिस ने दोनों युवतियों को पाली सखी सेंटर भेजा। थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि दोनों युवतियों ने एक-दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया है। दोनों समलैंगिक विवाह के लिए राजी है। काफी समझाइश के बाद भी नहीं मानने पर युवतियों को सखी सेंटर समझाइश के लिए भेजा।

लड़कियों के थाने आने पर पुलिस ने उनके घरवालों को सूचना दी। जिस पर दोनों लड़कियों के घरवाले भी थाने पहुंचे और अपनी-अपनी बेटी को खूब समझाया। परिजनों का कहना है कि इस कदम से उनकी समाज में बदनामी होगी। पुलिस ने भी लड़कियों से काफी समझाइश की। लेकिन, दोनों ने साफ कह दिया कि शादी को करके ही रहेंगे। इसके बाद पुलिस ने काउंसिलिंग के लिए दोनों को सखी सेंटर भिजवा दिया।

जैतपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की दो लड़कियों के बीच दोस्ती थी। 20 साल की लड़की अक्सर अपने पड़ोस में रहने वाली 25 साल की सहेली के घर पर जाती रहती थी। घरवालों की मानें तो दो कई घंटे तक साथ में रहती थी। इसी बीच दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। लेकिन, घरवालों को भनक तक नहीं लगी। लेकिन, अब दोनों के परिजन टेंशन में आ गए है।

Similar News