मंदिर में हनुमानजी की मूर्ति खंडित होने से फैला तनाव, बाजार बंद, पुलिस बल तैनात

Update: 2024-08-22 12:53 GMT

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ के सालमगढ़ में गुरुवार को असामाजिक तत्वों द्वारा हनुमान मूर्ति खंडित करने से तनाव फैल गया। ग्रामीणों ने बाजार बंद करा कर थाने के सामने प्रदर्शन किया। ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नारेबाजी की। वहीं, इस मामले में प्रदेश के राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने फोन पर पुलिस अधीक्षक से बात कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, जिले के सालमगढ़ कस्बे में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर में हनुमान जी की मूर्ति स्थापित है। यहां गुरुवार को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया गया। यहां पर रोजाना पूजा आरती करने वाले श्रद्धालुओं को इस बात की जानकारी लगी तो उनमें आक्रोश फैल गया। इस दौरान सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मंदिर में एकत्रित होने लगे। बाद में ग्रामीणों ने सड़क मार्ग पर पहुंचकर टायर जलाएं और विरोध प्रदर्शन किया।

अरनोद पुलिस उप अधीक्षक चंद्रशेखर पालीवाल, सालमगढ़ थाना अधिकारी रमेश चंद्र अहारी भी लोगों को समझाइश करने पहुंचे। लेकिन ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। बाद में प्रदर्शनकारी थाने के बाहर पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे।

इस मामले में स्थानीय विधायक और प्रदेश के राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास से फोन पर बात कर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। फिलहाल कस्बे में बाजार पूरी तरह से बंद है और पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

Similar News