गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना: आवेदन के लिए दी उदयपुर सेन्ट्रल कॉ-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की ओर से लगेंगे शिविर

Update: 2024-09-23 13:43 GMT

उदयपुर। राज्य सरकार की ओर से प्रदेष में गो-पालन को बढ़ावा देने के लिए गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना के तहत गो-पालकों को एक लाख रुपये तक का ऋण बिना ब्याज के उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना में अधिक से अधिक आवेदन के लिए दी उदयपुर सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की पैक्स लैम्पस व डेयरी संघ उदयपुर एवं राजसमंद के अधीन संचालित दुग्ध समितियों की ओर से उदयपुर, सलूंबर एवं राजसमंद जिले में संयुक्त कैम्पों का आयोजन किया जायेगा।

प्रबंध निदेशक आलोक चौधरी ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 25 सितंबर से 8 अक्टूबर तक 29 ब्लॉक के लिए 17 शाखाओं में षिविर आयोजित किए जाएंगे। तीनों जिलों में 15000 से अधिक गो-पालको को एक साल की अवधि के लिए ऋण हेतु शिविर में आवेदन की प्रक्रिया पूरी करवाई जाएगी।

शिविर के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 25 को शाखा बडगांव, ऋषभदेव, सराहा व भीम 26 सितंबर को शाखा गिर्वा, ऋषभदेव (ब्लॉक खेरवाड़ा) शाखा भीण्डर, शाखा सराहा (ब्लॉक सेमारी) एवं शाखा देवगढ में केम्प का आयोजन होगा। 27 सितंबर को शाखा गिर्वा (ब्लॉक कुराबड) शाखा ऋषभदेव (ब्लॉक नयागांव), शाखा भीण्डर (ब्लॉक वल्लभनगर), शाखा सराडा (ब्लॉक जयसमंद) एवं शाखा आमेट में कैंप लगेंगे। इसी प्रकार 1 अक्टूबर को शाखा गोगुंदा, सलूम्बर, एवं शाखा नाथद्वारा (ब्लॉक खमनौर) में कैम्प आयोजित किये जायेंगे। 4 अक्टूबर को शाखा गोगुन्दा (ब्लॉक कोटडा), शाखा सलूंबर (ब्लॉक झल्लारा), शाखा रेलमगरा एवं धरियावद में तथा 5 अक्टूबर को शाखा गोगुन्दा (ब्लॉक सायरा), शाखा फतहनगर (ब्लॉक मावली), शाखा लसाडिया एवं शाखा नाथद्वारा (ब्लॉक देलवाडा) में कैम्प आयोजित होंगे। वहीं 7 अक्टूबर को शाखा झाड़ोल एवं शाखा कांकरोली (ब्लॉक राजसमंद) और 8 अक्टूबर को शाखा झाड़ोल (ब्लॉक फलासिया) एवं शाखा कांकरोली (ब्लॉक कुम्भलगढ) में केम्प का आयोजन होगा। योजना से संबंधित अधिक जानकारी के लिये बैंक की शाखाओं में सम्पर्क किया जा सकता है।

Similar News