राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 अक्टूबर को आएंगीं उदयपुर, दीक्षांत समारोह में लेंगीं भाग

Update: 2024-09-19 13:41 GMT

उदयपुर। माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 अक्टूबर को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के एक दिवसीय दौरे पर आएंगीं। इसके लिए राष्ट्रपति भवन से स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि 3 अक्टूबर को विश्वविद्यालय का 32 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें राष्ट्रपति मुर्मू की उपस्थिति में विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल और डिग्रियां वितरित की जाएंगी।

माननीय राष्ट्रपति के प्रवास को लेकर कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा पिछले दो दिन से दिल्ली में है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति सचिवालय ने 3 अक्टूबर को राष्ट्रपति के आने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। सुखाड़िया विश्वविद्यालय के भू विज्ञान विभाग का इस साल प्लेटिनम जुबली वर्ष है। राष्ट्रपति इस समारोह में भी भाग लेंगी तथा विभाग की नई प्रयोगशाला का उद्घाटन भी करेंगी।

राष्ट्रपति की यात्रा और दीक्षांत समारोह को लेकर गुरुवार को कुलसचिव डॉ वृद्धिचंद गर्ग की उपस्थिति में सभी अधिष्ठाताओं, विभागाध्यक्षों और कमेटी के कन्वीनर्स की बैठक आयोजित की गई, जिसमे तैयारियों की समीक्षा की गई। इस बैठक में कुलपति भी दिल्ली से ऑनलाइन जुड़ी। दीक्षान्त समारोह में डिग्री और गोल्ड मेडल प्राप्त करने के लिए आवेदन की अधिसूचना शीघ्र ही जारी की जाएगी। 21 से 25 सितंबर के बीच आवेदन करने वालों को ही दीक्षांत समारोह में भाग लेने का अवसर मिलेगा। इस बारे में विस्तृत सूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Similar News