कोलकाता ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराया

Update: 2024-05-21 17:54 GMT

बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालिफायर-1 में आठ विकेट से बड़ी जीत के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है। केकेआर ने इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। हैदराबाद का सफर हालांकि समाप्त नहीं हुआ है और उसके पास क्वालिफायर-2 को जीतकर खिताबी मैच में प्रवेश करने का मौका होगा।:


कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर के शानदार अर्धशतकों से क्वालिफायर-1 मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल त्रिपाठी के 55 रनों की मदद से 19.3 ओवर में 159 रन बनाए थे, लेकिन केकेआर ने श्रेयस के 24 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्के की मदद से नाबाद 58 रन और वेंकटेश अय्यर के 28 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी के दम पर 13.4 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर मैच जीता।

केकेआर ने इस तरह क्वालिफायर-1में अविजित रहने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा और आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। हैदराबाद की टीम हार के बावजूद टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है और उसे खिताबी मुकाबले में प्रवेश करने का एक मौका और मिलेगा। हैदराबाद का सामना अब क्वालिफायर-2 में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले एलिमिनेटर की विजेता टीम से शुक्रवार को होगा। क्वालिफायर-2 की विजेता टीम का सामना रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर होने वाले खिताबी मुकाबले में केकेआर से होगा। 

Tags:    

Similar News