टेलीग्राम ने रोलआउट किया धांसू अपडेट, क्रिएटर्स को होगा गजब का फायदा

Update: 2024-07-02 16:50 GMT

बीते कुछ सालों में एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम ने काफी तेजी से लोकप्रियता हासिल की है। टेलीग्राम लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट लेकर आ रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया कंपनी ने एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स आसानी से कॉम्पैक्ट बार के जरिए मिनी एप्स को मिनीमाइज किया जा सकता है। इस नए अपडेट के जरिए कंटेंट क्रिएटर्स अपने चैनल को मॉनिटाइज कर सकते हैं। क्रिएटर्स इसके लिए पैड फोटो और वीडियो का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही सर्च हैशटैग और लोकेशन का विकल्प भी पेश किया है।

खरीद सकेंगे कई प्रोडक्ट्स

टेलीग्राम यूजर्स महीने के आधार पर मिनी एप्स से प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। साथ ही सर्विस का फायदा उठाया जा सकता है। नए अपडेट के जरिए मिनी एप्स से बाहर आने का विकल्प मिलेगा। इससे पहले तक यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ता था। ऐसे में टेलीग्राम का नया अपडेट यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

पोस्ट देखने के लिए करना होगा भुगतान

अगर एप बार में नीचे की तरफ डाउन करेंगे तो बॉटम बार मिनिमाइज हो जाएगा। साथ ही दोबारा से खोलने के लिए स्क्रीन पर किसी भी एक्टिव एप पर क्लिक करना होगा। टेलीग्राम के नए फीचर के तहत अब क्रिएटर्स को काफी फायदा होगा। यूजर्स को किसी पैड फोटो या वीडियो को देखने के लिए पैसे का भुगतान करना होगा। एक बार पैसों का भुगतान कर दिया, फिर ही उस पोस्ट को देख सकेंगे।

हैशटैग के साथ सर्च

टेलीग्राम ने अपने नए अपडेट में एक शानदार फीचर दिया है। हैशटैग के साथ सर्च का विकल्प यूजर्स का काम आसान करेगा। यूजर्स किसी भी चैट को सर्च करने के लिए हैशटैग का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद उस टैग से जुड़ी सभी स्टोरी सामने आ जाएगी। हालांकि, जो स्टोरी प्राइवेट हैं,वो सर्च में नहीं आएगी।

वाइजेट्स को एड करने का विकल्प

टेलीग्राम ने स्टोरी में वाइजेट्स को जोड़ने का विकल्प दिया है। ऐसा करने से लिंक की विजिबिलिटी में इजाफा होगा। साथ ही इसकी बैकग्राउंट में लाइट और डार्क दोनों तरह के विकल्प मिलेंगे। इसके साथ ही लिंक के नाम को भी बदला जा सकता है।

अब इन्हें मिलेगा रिवार्ड

एप्स में अब रिवार्ड का भी विकल्प मिलेगा। हालांकि, ये ऑप्शन सिर्फ कंटेंट इके लिए उपलब्ध है। क्रिएटर्स अपनी पैड पोस्ट के जरिए टेलीग्राम के एड्स को कमा सकते हैं। साथ ही चैनल को मॉनिटाइज भी करा सकते हैं। इसके अलावा बोट डेवलेपर्स भी अच्छी सर्विस के जरिए इन रिवार्ड को कमा सकते हैं। 

Tags:    

Similar News