अब स्मार्टफोन से चेक कर सकेंगे बुखार, इन 28 देशों में गूगल ने लॉन्च किया नया फीचर

By :  vijay
Update: 2024-09-04 10:52 GMT

Google Pixel के यूजर्स अब अपने स्मार्टफोन से ही बुखार चेक कर सकते हैं। गूगल ने यूरोप के पिक्सल फोन यूजर्स के लिए नया Pixel Thermometer एप लॉन्च किया है जिससे बुखार भी चेक किया जा सकता है। आपको बता दें कि Pixel 9 Pro में टेंपरेचर सेंसर दिया गया है। इस सेंसर से अभी तक किसी सामान के टेंपरेचर को चेक किया जा सकता था लेकिन अब बुखार भी चेक किया जा सकेगा। इससे पहले इसे अमेरिका के लिए रिलीज किया गया था।

 Google Pixel Thermometer एप

Google ने अपने Fitbit सपोर्ट पेज को बॉडी टेंपरेचर सेंसर मेजरमेंट को लेकर अपडेट कर दिया है। गूगल ने सपोर्ट पेज पर लिखा है, 'अपने या किसी और के शरीर का तापमान मापें। यूजर्स अपना तापमान चेक करने के लिए अपने फिटबिट को एप से भी कनेक्ट कर सकते हैं।'

इन देशों में रिलीज हुआ फीचर

गूगल ने इस फीचर को जिन देशों में रिलीज किया है उनमें ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चेकिया, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, हंगरी, आयरलैंड, इटली, नीदरलैंड, लातविया, लिथुआनिया, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, यूनाइटेड ग्रेट ब्रिटेन और उत्तरी आयरलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल हैं।

ऐसे सेट करना होगा बॉडी टेंपरेचर फीचर

शरीर का तापमान चेक करने वाले फीचर को सेट करने के लिए यूजर्स को फ्लोटिंग ऑप्शन पर टैप करना होगा और चार-सेकेंड की सेटअप प्रक्रिया को पूरा करना होगा जो साउंड के साथ पूरी होगी। इसके बाद अपने पिक्सेल फोन को अपने माथे के पास ले जाना होगा और फिर इसे बाएं या दाएं ले जाना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर तापमान की जानकारी मिल जाएगी।

Similar News