PhonePe का नया फीचर, बिना बैंक अकाउंट से पैसे कटे हो जाएगी पेमेंट, यूजर्स के मजे

By :  vijay
Update: 2024-09-02 18:35 GMT

 डिजिटल पेमेंट प्लैटफॉर्म फोन पे की तरफ से हाल ही ऐप में कुछ बदलाव किये गये हैं. इसमें नये फीचर को भी ऐड किया गया है. यहां पर यूजर्स अब प्री-अप्रूव्ड क्रेडिट लाइन को यूपीआई के साथ लिंक कर सकते हैं. इसकी मदद से यूजर्स की परचेजिंग पावर ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है. यही वजह है कि समय-समय पर ऐप में बहुत सारे बदलाव किये जा रहे हैं. इन बदलावों को पॉजिटिव तरीके से भी देखा जा रहा है.

 

क्रेडिट लाइन की मदद से होगी पेमेंट

अगर आपके पास भी बैंक की प्री-अप्रूव्ड क्रेडिट लाइन है, तो इसे बैंक के साथ लिंक कर सकते हैं. इसके बाद आप इसका इस्तेमाल यूपीआई अकाउंट की मदद से कर सकते हैं. फोन पे का यह फीचर ऐसे लोगों को काफी पसंद आने वाला है, जिनके पास क्रेडिट लाइन है. इसके बाद आप क्रेडिट लाइन की मदद से ही पेमेंट कर सकते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि ये आपके लिए एक प्रकार से डेबिट कार्ड की तरह काम करेगी. आप इसकी मदद से आसानी से पेमेंट कर पाएंगे और बिना सेविंग्स का इस्तेमाल किये ही ऐसा कर सकते हैं.

ऐसे यूजर्स के लिए फायदेमंद

यह एक ऐसा फीचर है, जो रोजमर्रा की खरीदारी के लिए आपको क्रेडिट ऐक्सेस देता है. यानी आप बिना बैंक अकाउंट से भुगतान किये ही सीधे भुगतान कर सकते हैं. एक प्रकार से जैसे आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पेमेंट करते हैं. इससे आप सेल को बढ़ा सकते हैं. नया फीचर आपको पेमेंट करने की अनुमति देता है और इसमें हर कोई शामिल हो सकता है. अभी फोन पे ने इस फीचर को शुरू कर दिया है, तो अन्य ऐप्स की तरफ से इस फीचर की शुरुआत की जा सकती है.

ऐसे करें क्रेडिट लाइन की शुरुआत

सबसे पहले आपको फोन पे ऐप में जाना होगा और यहां पर प्रोफाइल सेक्शन में जाएं

यहीं पर आपको बैंक का चयन करना होगा, जिसमें आपको क्रेडिट लाइन दी गयी है

यूपीआई पिन सेट करने के बाद आप क्रेडिट लाइन का चयन कर सकते हैं

एक बार क्रेडिट लाइन की सेटिंग होने के बाद आपको सेटिंग्स में पेमेंट बैंक ऑप्शन में नया बैंक नजर आने लगेगा.

Similar News