व्हाट्सएप के इन यूजर्स को मिलने वाला है नया एप अपडेट, बंद हो जाएगी यह पुरानी सर्विस

By :  vijay
Update: 2024-09-07 14:56 GMT

व्हाट्सएप चैटिंग एप का दुनियाभर में काफी ज्यादा इस्तेमाल होता है। आप भी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो आपको यहां से बड़ी खबर मिल सकती है। दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर ला रहा है। इससे प्लेटफॉर्म पर यूजर्स का अनुभव बेहतर हो रहा है। इसी बीच व्हाट्सएप ने मैक यूजर्स के लिए एक बड़ी जानकारी दी है। अगर आप मैक यूजर्स हैं तो जल्द ही आपको एक नया अपडेट मिल सकता है। सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप मौजूदा समय में मैक यूजर्स के लिए इलेक्ट्रॉन आधारित डेस्कटॉप एप को नए एप Catalyst से बदल दिया जाएगा।

 

इतने दिन में बंद हो जाएगा यह एप

मेटा के अधीन आने वाले व्हाट्सएप की हर जानकारी रखने वाली कंपनी WABetaInfo ने आने वाले इस अपडेट के बारे में बताया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले 54 दिनों के बाद मैक डेस्कटॉप यूजर्स वर्तमान एप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। ऐसे में कंपनी ने पहले से ही यूजर्स को इस बारे में नोटिफाई करना शुरू कर दिया है।

 

पर्सनल डेटा का लें बैकअप

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इलेक्ट्रॉन एप आने वाले समय में डेस्कटॉप पर काम नहीं करेगा। इसकी जगह पर Catalyst एप मैक यूजर्स के लिए काम करेगा। प्लेटफॉर्म द्वारा एप बदलने पर अगर आपको एप के डेटा की चिंता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, कंपनी ने कहा है कि पुराने से नए एप में आसानी से यूजर्स का डेटा पहुंच जाएगा। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि जो लोग अभी पुराना एप इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें अपना पर्सनल डेटा को बैकअप कर लेना चाहिए।

मिलेंगे बेहतर सेफ्टी फीचर्स

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पुराने से नए एप में जाने पर मैक यूजर्स को काफी बढ़िया परफॉर्मेंस मिलेगी। यूजर्स को मैक ओएस एकीकृत फीचर्स का लाभ भी मिलेगा। इसके साथ ही नए एप में पहले से बेहतर सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। कुल मिलाकर मैक यूजर्स को आने वाले समय में काफी शानदार फीचर्स मिल सकते हैं। हालांकि, अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

Similar News