बजरी माफियाओं ने की अधेड़ की हत्या, ग्रामीणों ने केकड़ी-फूलियां हाइवे किया जाम, मुआवजा व गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग

By :  prem kumar
Update: 2024-07-29 13:28 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। शाहपुरा जिले में एक अधेड़ व्यक्ति की बजरी माफियाओं ने मारपीट कर हत्या कर दी। घटना फूलियाकलां के संतोषपुरा क्षेत्र स्थित मानसी नदी के किनारे की बताई गई है। जहां पास ही मृतक का फार्महाउस भी है। उधर, इस घटना से गुस्साये ग्रामीण केकड़ी-फुलिया हाइवे पर छह घंटे से जाम लगाये बैठे हैं। इनकी मांग है कि मृतक आश्रितों को 50 लाख रुपया मुआवजा दिया जाये और हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी हो। मौके पर आधा दर्जन थानों की पुलिस स्थिति संभाले हुये हैं। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, फू लियाकलां निवासी रामलाल 53 पुत्र हरदेव लोधा का संतोषपुरा क्षेत्र में मानसी नदी के किनारे फार्म हाउस है, जहां वे गायें रखते हैं। लोधा ज्यादातर फार्म हाउस पर ही रहते हैं। सोमवार अल सुबह लोधा अपने खेत के नजदीक गंभीर रूप से घायलावस्था में पड़े थे। सूचना पर परिजन पहुंचे, जो उन्हें शाहपुरा अस्पताल के लिए लेकर रवाना हुये लेकिन रास्ते में ही लोधा ने दम तोड़ दिया।

इस घटना की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गये। मृतक के भतीजे बंशीलाल ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि उसके काका रामलाल पर अज्ञात बजरी माफियाओं ने लाठियों व टामी से हमला किया, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने इस रिपोर्ट पर हत्या का केस दर्ज कर लिया। इस बीच, दोपहर करीब 12 बजे इस घटना से गुस्साये सैकड़ों लोग फूलियाकलां-केकड़ी हाइवे पर जुट गये और मृतक आश्रितों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिलाने व हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हाइवे पर जाम लगा दिया। जाम के चलते शंभुगढ़, गुलाबपुरा, रायला, बनेड़ा, पंडेर व केकड़ी पुलिस को भी मौके पर बुलवा लिया गया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी समझाइश के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन लोग जाम खोलने को तैयार नहीं है। उधर, पुलिस की टीमें संदिग्धों की धरपकड़ के लिए दौड़भाग कर रही है। 

Similar News