रोडवेजकर्मी का मोबाइल चुराकर बैंक खाते से सात लाख रुपये निकालने वाला रामप्रसाद गिरफ्तार

Update: 2024-08-08 13:11 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। राजस्थान रोडवेज में कार्यरत कर्मचारी का रोडवेज बस से मोबाइल चुराकर ऑनलाइन सात लाख रुपये बैंक खाते से निकालने की वारदात का खुलासा करते हुये पुलिस ने रामप्रसाद सांसी को गिरफ्तार कर लिया।

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि बापूनगर निवासी दिनेश कुमार पुत्र प्रेमचंद कोठारी ने 31 जुलाई को प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दी कि वह 19 जुलाई की शाम ऑफिस कार्य के बाद शाम को रोडवेज बस से घर आ रहा था। इस दौरान उसका फोन गुम हो गया। उसने अन्य व्यक्ति के मोबाइल से अपने मोबाइल पर कॉल किया तो फोन चालू था। अनजान व्यक्ति ने कॉल रिसीव कर कहा कि फोन उसके पास है। फोन कल ले लेना। लेकिन फोन नहीं लौटाया। कोठारी ने नई सिम निकलवाई। बैंक गया तो पता चला कि उक्त व्यक्ति ने उसके मोबाइल से यूपीआई नेट बैंकिंग से करीब सात लाख 7 हजार 180 रुपये निकाल लिये। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच के लिए टीम गठित की गई। टीम ने मोबाइल की लोकेशन के आधार पर आरोपित का रूट चिन्हित कर रास्ते में पडऩे वाले सीसी टीवी का विश्लेशण कर संदिग्धों को चिन्हित किया। इस मामले में संदिग्ध खैरथल के गिरवास निवासी 47 वर्षीय रामप्रसाद पुत्र सुरजाराम सांसी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने यह राशि ई-मित्र से निकलवाई थी।

यह है तरीका वारदात

पुलिस ने बताया कि आरोपित, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में राह चलने वाले राहगिरों के मोबाइल फोन चुराकर उस मोबाइल से लगातार बात कर मोबाइल लौटाने का आश्वासन देते हुये मोबाइल सिम का दुरुपयोग कर बैंक खाते से पैसे ट्रांसफर कर धोखाधड़ी करता है।  

Similar News