कोटड़ी प्रकरण-: मोहम्मद रफीक ने कार्रवाई नहीं चाहने की पुलिस को दी रिपोर्ट, बोले- मैने किसी को नामजद नहीं किया

By :  prem kumar
Update: 2024-09-17 15:00 GMT

 भीलवाड़ा प्रहलाद तेली। शाहपुरा जिले के कोटड़ी कस्बे में सोमवार को दरगाह के पास की गई सजावट व झंडियों को तोडऩे के मामले में दूसरे दिन उस वक्त नया मोड़ आ गया, जब रिपोर्ट दर्ज करवाने वाले मोहम्मद रफीक मंसूरी ने कमामले में कोई कार्रवाई नहीं चाहने की रिपोर्ट कोटड़ी थाना अधिकारी को दी।

बता दें कि कोटड़ी निवासी मोहम्मद रफीक पुत्र अब्दुल लतीफ मन्सूरी ने थाना अधिकारी को मंगलवार को रिपोर्ट दी जिसमें बताया गया है कि मुकदमा सं. 193/24 अपराध धारा 302, 189(2), 192, 196 (1) बी, 299 बीएनएस के मामले मे वह, आरोपितों के विरूद्ध कोई कानूनी कार्यवाही नही चाहते हैं। कार्यवाही समाप्त की जाये। मंसूरी ने रिपोर्ट में बताया कि 17 सितंबर 2024 को कोटडी थाने पर पर मुकदमा सं. 193/2024 दर्ज हुआ हैं। इस मुकदमे में उसने किसी भी आरोपित का नाम उसने नहीं लिखवाया है। मंसूरी ने रिपोर्ट में यह भी बताया कि उसने किसी भी आरोपित को मौके पर घटना कारित करते हुए नही देखा हैं। सभी आरोपित श्रीचारभुजनाथ चौकी के मन्दिर के वहां पर भजन सुन्दरकाण्ड, हनुमान चालीसा में मौजूद थे। एक भी आरोपित दरगाह पर मौजूद नहीं था। किसी भी आरोपित ने कोई अप्रिय घटना कारित नहीं की हैं न ही मैने अपनी आँखो से देखा हैं। इस कारण इस मामले में वह, किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नही करवाना चाहता है। मौके पर किसी भी प्रकार का कोई साम्प्रदायिक माहौल नही बिगडा हैं। अत: उसके द्वारा दर्ज कराये मुकदमे में कार्यवाही को इसी स्तर पर बंद करा जाये। वह कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहता है। मंसूरी ने उक्त रिपोर्ट के साथ पुलिस को शपथ पत्र भी दिया है।

इनका कहना है

मोहम्मद रफीक मंसूरी ने सोमवार को दर्ज हुये प्रकरण को लेकर कार्रवाई नहीं चाहने की रिपोर्ट के साथ शपथ-पत्र कोटड़ी थाना प्रभारी को दिया है।

प्रमोदकुमार शर्मा, डीएसपी, कोटड़ी। 

Similar News