विशाल मेगा मार्ट में लूट का खेल: 100 रुपए का पाम ऑयल बेच रहे थे 419 रुपए लीटर में

Update: 2024-10-22 02:35 GMT

नामचीन फर्म विशाल मेगा मार्ट में लोगो को लूट के बढ़े खेल का भाड़ा फोड़ rte हुए स्वास्थ्य के लिए लाभदायक ०% कोलेस्ट्रॉल के नाम पर 100 रुपए लीटर का पाम ऑयल डिस्काउंट के बाद 419 रुपए लीटर में बेचने का खुलासा हुआ हे।

अजमेर में फूड सेफ्टी टीम ने जयपुर रोड स्थित विशाल मेगा मार्ट पर   राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे 'शुद्ध आहार-मिलावट पर वार' अभियान के तहत जिला कलेक्टर लोकबंधु के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।

Vishal mega Mart mein  बचे  जा रे स्वास्थ्यवर्धक तेल के नाम पर

 पाम तेल बचाजा रहा था , डिब्बे पर छोटे अक्षरों में पाम ऑयल 80% और कोकोनट ऑयल 20% का मिश्रण लिखा हुआ था। कार्रवाई करने टीम बोगस ग्राहक बनकर पहुंची।सीएमएचओ डॉ. ज्योत्सना रंगा ने बताया कि विशाल मेगा मार्ट पर पाम ऑयल को स्वास्थ्य के लिए लाभदायक बताकर 419 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा था। प्रीत लाइट गोल्ड ब्रांड के नाम से बेचे जा रहे डिब्बे उसी शेल्फ में रखे थे, जिसमें नामी ब्रांड के घी के डिब्बे रखे थे। टीम ने प्रीत लाइट का एक लीटर का पैकेट खरीदा। जिस पर एमआरपी 510 रुपए अंकित थी। इसे डिस्काउंट के बाद 419 रुपए में दिया। बिल पर भी प्रीत लाइट गोल्ड अंकित था।bad bad

काजू के  पैकेट सीज, घी के नमूने लिए

स्टोर मैनेजर देवीदत्त से बिल में घी या तेल नहीं लिखने का पूछने पर कोई जवाब नहीं दिया, जबकि नियमों के अनुसार प्रिंसिपल डिस्प्ले और बिल में बेचे गए खाद्य का नाम अंकित होना अनिवार्य होता है। टीम ने तेल के नमूने लेकर शेष बचे 8 डिब्बों को सीज कर दिया। डॉ. रंगा ने बताया कि स्टोर में रखे काजू की क्वालिटी में संदेह होने पर काजू का नमूना लेकर शेष 25 पैकेट सीज किए गए। प्योर ब्रस्ट ब्रांड के घी का भी नमूना लिया गया।

Similar News