राधारानी मंदिर से सात सौ साल पुरानी रघुनाथजी की मूर्ति ले उड़े चोर, घटना के विरोध में अमरगढ़ बंद

Update: 2024-07-31 14:39 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। शाहपुरा जिले के अमरगढ़ गांव के पुराने किले पर स्थित राधा रानी के मंदिर से सात सौ साल पुरानी रघुनाथजी की मूर्ति चोर चुरा ले गये। इस घटना का सुबह जब पता चला तो ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। विरोध में गांव के बाजार बंद रखे गये। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाईश की। बता दें कि इसी मंदिर में पूर्व में भी वारदात हो चुकी है, तब चोर, इसी मूर्ति का हाथ ले गये थे, जिसका पुलिस ने खुलासा करते हुये एक महिला सहित अन्य को गिरफ्तार किया था।

मिली जानकारी के अनुसार, शक्करगढ़ थाने के अमरगढ़ गांव के पुराने किले पर राधारानी का प्राचिन मंदिर है, जहां भगवान रघुनाथजी की मूर्ति स्थापित थी। ग्रामीणों के हवाले से पुलिस ने बताया कि यह मूर्ति करीब 700 साल पुरानी थी। बीती रात चोरों ने किले में प्रवेश कर मंदिर पर लगा ताला तोड़ दिया और यह प्राचीन मूर्ति चुराकर ले गये। सुबह सात बजे पूजा-अर्चनाब के लिए गये राजेंद्र सिंह को मूर्ति गायब मिली। इसके बाद पुलिस व ग्रामीणों को सूचना दी गई। इस घटना से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। घटना के विरोध में अमरगढ़ के बाजार बंद रखे गये। बंद की सूचना पर डीएसपी व थाना प्रभारी अमरगढ़ पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की। पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर लिया। वहीं एफएसएल और एमओबी टीमों को भी मौके पर बुलवा लिया गया।

पुलिस का कहना है कि वर्ष 2012-13 में भी इसी मंदिर से चोरों ने इसी मूर्ति का एक हाथ और गहने चुरा लिये थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर वारदात में शामिल एक महिला सहित अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था, जो बूंदी जिले के थे। चोरों से बरामद माल अभी भी मालखाने में जब्त बताया गया है। 

Similar News