पति -पत्नी की संदिग्ध मौत से हड़कंप: पति का शव फंदे पर और पत्नी का तख्ते पर पड़ा मिला, बेटे और पौते की मौत को लेकर अवसाद में था दंपती

Update: 2024-08-12 04:50 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। शहर के पटेलनगर इलाके में एक बुजुर्ग दंपती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पति का शव फंदे पर झूलता मिला, जबकि पत्नी का शव कमरे में तख्ते पर पड़ा मिला। पुलिस का कहना है कि दंपती के एक बेटे और पौते की अहमदाबाद में नर्बदा नहर में डूबने से एक साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद से दंपती अवसाद में था। आशंका है कि इसी के चलते दंपती ने सुसाइड कर लिया। उधर, इस घटना से पटेलनगर में शोक छा गया।

प्रताप नगर थाना प्रभारी गजेंद्रसिंह नरुका ने बताया कि मूलरूप से टिटोडा माफी और अभी शहर के पटेलनगर सेक्टर नौ में रहने वाले 61 वर्षीय गोपाल पुत्र स्वरुपसिंह राजपूत व उनकी पत्नी सफायर कंवर 60 के शव सोमवार सुबह घर में मृत मिले। सीआई नरुका ने बताया कि सुबह दूधिया दुग्ध देने सिंह के घर पहुंचा तो घटना का पता चला। दूधिये पड़ौसियों के जरिये दंपती के बेटे अरिहंत विहार निवासी नाहर सिंह को सूचना दी।

बेटा मौके पर पहुंचा तो पिता गोपाल सिंह दरवाजे के उपर लगे सरिये पर फंदे से लटके मिले, जबकि सफायर कंवर का शव कमरे में ्तख्ते पर पड़ा मिला। गोपाल सिंह का शव लोगों की मदद से नीचे उतार लिया गया। इस बीच, प्रताप नगर पुलिस भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लिये, जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी भिजवा दिया। जहां मेडिकल बोर्ड से शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

सीआई नरुका ने परिजनों के हवाले से बताया कि गोपाल सिंह के चार बेटे हैं। इनमें से एक बेटा नरेंद्र सिंह अपने परिवार सहित गुजरात में रह रहा था। करीब एक साल पहले नरेंद्र सिंह व उनके बेटे हर्षवर्धन सिंह की गुजरात के अहमदाबाद में नर्बदा नहर में डूबने से मौत हो गई थी। इसके बाद से ही गोपाल सिंह व उनकी पत्नी सफायर कंवर अवसाद में थे। आशंका जताई गई है कि इसी अवसाद के चलते दंपती ने खुदकुशी कर ली।

बेटे-बहू के साथ रहता था दंपती

सीआई नरुका ने बताया कि गोपाल सिंह के चार बेटों में से एक बेटे की गुजरात में मौत हो गई थी। दो बेटे अलग-अलग रहते हैं, जबकि एक बेटा-बहू दंपती के साथ रहते हैं। बहू पीहर गई हुई थी, जबकि बेटा भी कल बाहर चला गया था। घर पर दंपती अकेला ही था। 

Similar News