नवरात्रि गरबा पंडाल में गैर हिंदुओ को नहीं मिले प्रवेश- बजरंग दल

By :  prem kumar
Update: 2024-09-28 10:54 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल भीलवाड़ा महानगर की बैठक विहिप कार्यालय में संपन्न हुई। इस बैठक में नवरात्रि गरबा पंडाल में गैर हिंदुओं का प्रवेश निषेध रखने का निर्णय लिया गया।

बजरंग दल महानगर सयोजक अखिलेश व्यास ने बताया कि भीलवाड़ा शहर में लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं को देखते हुये नवरात्रि में आयोजित होने वाले सभी गरबा पंडाल मे गैर हिंदूओ का प्रवेश पूर्णत: निषेध होना चाहिए । नवरात्रि मे शहर के सभी प्रमुख केंद्रों पर हिंदू समाज द्वारा माताजी की उपासना के निमित कई प्रकार के धार्मिक,सांस्कृतिक और गरबा का आयोजन करता है। इस निमित आयोजित होने वाले गरबा आयोजनों मे गैर हिंदू प्रवेश करते है और बहन बेटियों के साथ छेडख़ानी और उन्हें प्यार के नाम पर झूंठा फंसा कर लव जिहाद को अंजाम देते है। नवरात्रि के पश्चात पूरे देश मे लव जिहाद की घटनाएं बढ़ जाती है और पूरे भारत देश में लगभग 8 लाख हिंदू बहन बेटियां लव जिहाद का शिकार हो कर अपने माता पिता परिवार को छोड़ कर चली जाती है। जो आगे चलकर या तो बेच दी जाती है या टुकड़े कर फेक दी जाती हैं ।

बजरंगदल कार्यकर्ता रखेंगे पांडालों पर निगरानी

बजरंग दल की केंद्रीय टोली ने तय किया कि इस वर्ष पूरे भारत देश में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा सभी गरबा पंडालो की निगरानी रखी जायेगी और ये सुनिश्चित करेंगे की कोई भी गेर हिंदू पंडाल मे प्रवेश नही करे । अगर फिर भी कोई गैर हिंदू गरबा पंडाल मे प्रवेश करता है या पंडाल मे मौजूद रहता है तो उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

आधार कार्ड देखकर और तिलक लगाकर दें पांडाल में प्रवेश

भीलवाड़ा मे होने वाले सभी नवरात्रि गरबा आयोजन समितियों से अपील की गई कि सभी गरबा पंडाल में आधार कार्ड देख कर और तिलक लगाने के साथ ही पुख्ता जानकारी लेकर ही आयोजन मे भाग लेने वाले को पंडाल मे प्रवेश देवे। साथ ही गरबा मे अश्लील और फुहड़ गानो को नही चलाये। बजरंग दल ने सभी माताओं और बहनों से भी अपील की है कि विधर्मियों से दूर रहे जो अपना नाम बदल कर आप को लव जिहाद का शिकार बनाने की कोशिश कर रहे है । साथ ही गरबा मे हिंदू संस्कृति के अनुरूप वेशभूषा मे ही जाए।

गरबा समितियों की बैठक रविवार को

बजरंग दल के महानगर सह सयोजक मुकेश मंडोवरा ने सभी गरबा समितियों से आह्वान किया हे की इसी विषय की अधिक जानकारी के लिये सभी समिति के प्रमुखों की बैठक रविवार को प्रात: 11 बजे हरी सेवा धाम में आयोजित की जायेगी। साथ ही यह अपील भी की कि कोई अप्रिय घटना होने पर बजरंग दल को तुरंत सूचना करें। 

Similar News