पदयात्रा के दौरान 11 केवी लाइन को छू गया ध्वज,: एक की मौत, चार की बिगड़ी हालत

By :  prem kumar
Update: 2024-10-03 08:40 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। नवरात्रा के मौके पर निकाली जा रही पदयात्रा के दौरान ध्वज 11 केवी लाइन को छू गया। करंट फैलने से ध्वज थामे एक पदयात्री की मौत हो गई, जबकि चार अन्य की हालत बिगड़ गई, जिन्हें रायला में प्राथमिक उपचार के बाद भीलवाड़ा रैफर कर दिया गया। उधर, हादसे की खबर से पदयात्रियों के परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। वहीं मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। हादसा जिले के ईरांस गाँव में हुआ।

झांतल जा रही थी पदयात्रा

नवरात्रा के मौके पर चैना का खेड़ा से बैरवा समाज के 15-20 जने ध्वज लेकर भैंरूजी के दर्शन करने जाने झांतल के लिए रवाना हुये। ये पदयात्री नाचते-गाते ध्वज लहराते जा रहे थे। दोपहर में यह पदयात्रा गुलाबपुरा थाने के ईरांस गांव से गुजर रही थी।

 ध्वज छू गया 11 केवी लाइन, एक की मौत

ईरांस से गुजरने के दौरान ध्वज 11 केवी लाइन को छू गया। यह ध्वज चैना का खेड़ा निवासी ईश्वर 22 पुत्र सोहन बैरवा के हाथ में थामा हुआ था। ध्वज में फैले करंट से ईश्वर बैरवा की मौत मौके पर ही हो गई। इसके अलावा चैना का खेड़ा के ही हरफूल 18 पुत्र रामेश्वर बैरवा, उमेश 17 पुत्र सुरेश बैरवा, गोविंद 13 पुत्र संपत बैरवा और सुनीता 14 पुत्री रामेश्वर बैरवा की करंट के संपर्क में आने से हालत बिगड़ गई। चारों को रायला से जिला अस्पताल भिजवा दिया। जहां उमेश व हरफूल को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। 

चैना का खेड़ा में मचा हडक़ंप

पदायात्रियों के करंट की चपेट में आने की खबर जब उनके गांव चैना का खेड़ा पहुंची तो वहां के बाशिंदों और यात्रा में शामिल पदयात्रियों के परिजनों में हडक़ंप मच गया। बड़ी संख्या में लोग पहले मौके पर व बाद में रायला अस्पताल पहुंचे। थाना प्रभारी पूरणमल मीणा ने बताया कि दीवान जगपाल सिंह ने पोस्टमार्टम कराने के बाद ईश्वर बैरवा का शव परिजनों को सौंप दिया। 

Similar News