हाइवे पर ट्रक चालक को नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर 56 लाख के टायर लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

By :  prem kumar
Update: 2024-08-10 12:57 GMT

 भीलवाड़ा / रायला । ट्रक में लिफ्ट लेने के बाद चालक को नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर 56 लाख रुपये के टायर लूट की वारदात का रायला पुलिस ने खुलासा करते हुये प्रदेश के डीग जिले के दो और हरियाणा के एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त कार भी पुलिस ने जब्त कर ली। पुलिस का कहना है कि एक आरोपित को बापर्दा रखा गया है, जिसकी पीडि़त से शिनाख्त परेड़ करवाई जायेगी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मैसर्स कोस्मो केरिंग प्रा.लि. के जनरल मैनेजर और पूणे निवासी श्यामसुंदर मित्तल ने कोटपुतली जिले के भाबरू थाने में रिपोर्ट दी कि भूपेशकुमार चौधरी का कंटेनर पर अलवर जिले के आलमपुरा गांव का निवासी चालक प्यार सिंह पुत्र सुंदरसिंह रायसिंह चालक ने कंटेनर में 11 जून 24 को मुंबई से एक कंपनी के 5621407. 93 रुपये कीमत के टायर भरे । यह टायर पटियाला, पंजाब ले जाने थे। चालक ने 13 जून को कंटेनर को रायला थाना इलाके में लांबिया टोल प्लाजा के पास एक ढाबे पर चाय पीने के लिए रोका। जहां चालक को एक अनजान व्यक्ति मिला। उसने चालक से जयपुर के लिए लिफ्ट ली। करीब 8-10 किलामीटर आगे जाने के बाद उक्त व्यक्ति ने चालक को एक गिलास में कोल्ड ड्रिंक दी, जिसे चालक पी गया। इसके बाद कंटेनर स्टार्ट कर वहां से रवाना होकर एक-दो किलोमीटर चले ही थे कि चालक को चक्कर आने लगे। उसने कंटेनर को साइड पर खड़ा कर दिया और चॉबी जेब में रखकर लेट गया। तब तक अनजान व्यक्ति कंटेनर में चालक के साथ था। इसके बाद चालक को होश नही था। 14 जून 2024 को बहडोदा पुलिया के पास बाजवा ढाबा पर चालक को होश आया । उसे कंटेनर में रखे टायर नहीं मिले। चालक को उक्त अनजान व्यक्ति ने नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर टायर लूट लिये। पुलिस ने घटनास्थल रायला थाना क्षेत्र का होने से उक्त बिना नंबरी एफआईआर रायला थाने को भिजवाई। इस पर रायला पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु की थी। रायला थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया। अथक प्रयास के बाद पुलिस ने इस वारदात का खुलासा करते हुये तीन बदमाशों डीग जिले के गांगवाड़ी, थाना केथवाड़ा निवासी शाहरुख 20 पुत्र शाबु जोगी मुसलमान को बापर्दा, जबकि इसके दो साथियों डीग जिले के ही चरावल माली, थाना नगर निवासी दिलीप उर्फ दल्ली 32 पुत्र उमराव जोगी व हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बलावड़, थाना आदर्शनगर निवासी अरबाज 20 पुत्र आलबी सैय्यद को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही वारदात में इस्तेमाल की गई वेल्यू कार भी पुलिस ने जब्त की है। इस खुलासे में साइबर एक्सपर्ट कांस्टेबल राजेश कुमार का विशेष योगदान रहा।

ये किये पुलिस ने प्रयास

रायला थाने के कांस्टेबल राजेश ने इस वारदात को लेकर नेशनल हाइवे पर लगातार निगरानी कर 6 स्थानों से बीटीएस डेटा लिया। सात हजार मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल का विश्लेषण कर संदिग्ध व्यक्तियों के नंबरों की पहचान की। वहीं साइबर टीम प्रभारी दीवान मुकेश कुमार 48 घंटे तक संदिग्ध मोबाइल नंबरों की लोकेशन ट्रेस करते रहे।

हुलिया बदलकर पुलिस ने की रैकी

रायला थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने हुलिया बदल कर लगातार मेव क्षेत्र में रैकी कर तीन दिन तक अपराधियों का 2 हजार किलोमीटर तक पीछा किया और कठूमर से तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

Similar News