आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा: फैक्ट्री में विस्फोट से 18 की मौत, 36 से अधिक घायल

Update: 2024-08-21 17:27 GMT

अच्युतपुरम। आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली में एक केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट से मरने वालों की  संख्या18 हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार जिला कलेक्टर विजया कृष्णन ने कहा कि अनाकापल्ली जिले के अचुतापुरम में एस्किंतिया एडवांस्ड साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में दोपहर 2:15 बजे आग लग गई।


कलेक्टर ने कहा, 'फैक्ट्री दो शिफ्ट में 381 कर्मचारियों के साथ संचालित होती है। यह विस्फोट दोपहर के भोजन के समय हुआ। इसलिए, कर्मचारियों की उपस्थिति कम थी।' जिला कलेक्टर ने संदेह जताया है कि विस्फोट की वजह बिजली संबंधित समस्या हो सकती है।



 


इधर, विस्फोट के चलते कम से कम 36 लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें अनकापल्ली और अच्युतपुरम के विभिन्न अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है। घटनास्थाल पर अग्निशमन विभाग की छह अग्निशमन गाड़ियों को बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है।

सीएम ने जताया दुख

जिला कलेक्टर ने एजेंसी को बताया यूनिट में फंसे 13 लोगों को बचाया गया। राज्य के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीएम ने आश्वासन दिया कि सरकार मरने वाले श्रमिकों के परिवारों के साथ खड़ी रहेगी।

Similar News