एक के बाद एक 5 युवकों का अपहरण: एक के गहने लूटे, रिहाई के बदले की 5 लाख की फिरौती की मांग

By :  prem kumar
Update: 2024-08-21 17:00 GMT

 40 हजार लेकर 2 को छोड़ा, तीन का अब तक नहीं चला पता

भीलवाड़ा बीएचएन। भीलवाड़ा में अपराध और अपराधी बेलगाम होते जा रहे हैं। कभी लूट, चोरी तो कभी अपहरण की वारदातें सामने आ रही है। ऐसी ही एक और वारदात बुधवार को सामने आई। अपहरणकर्ताओं ने एक के बाद एक 5 युवकों को अलग-अलग स्थानों से अपहरण कर लिया और एक पीडि़त के गहने लूट लिये। इतना ही नहीं, रिहाई के बदले अपहरणकर्ताओं ने पांच लाख रुपये की फिरौती भी मांगी और 40 हजार रुपये लेकर दो युवकों को छोड़ दिया, जबकि तीन का अब तक पता नहीं चल पाया। एक पीडि़त को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

ट्रैक्टर-ट्रॉली छोडक़र मशीन लेने जा रहे थे

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदीप कुमार चौधरी नामक एक युवक ने जिला अस्पताल में उपचारत रहते हुये पुलिस को बयान दिये कि प्रताप नगर थाना इलाके में सौ फीट रोड़ पर मुकेश सैन ने उसे ट्रैक्टर की चॉबी, आरसी और एग्रीमेंट देकर कहा कि यह ट्रैक्टर-ट्रॉली धूलखेड़ा छोड़ देना। वहां सुनील मिलेगा, जो आपके साथ जायेगा। वहां से दोनों रायला से आगे जाकर वहां खड़ी एक मशीन को भीलवाड़ा लेकर आ जाना।

बांदनवाड़ा टोल के आगे दिया वारदात को अंजाम

इसके बाद दोनों ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर बांदनवाड़ा टोल के आगे पहुंचे, तभी एक कैंपर और दो कारें आई। इन वाहनों में दस से पन्द्रह लोग सवार थे। इन लोगों ने ट्रैक्टर को वाहन आगे लगाकर रुकवा लिया। इसके बाद प्रदीप व सुनील को नीचे उतार कर उनके साथ मारपीट की। प्रदीप के कान में पहने गहने हाथ में पहना ब्रेसलेट छीन लिये। मोबाइल भी छीन लिया।

रिहाई के बदले की 5 लाख की मांग,तीन और युवकों को उठाया

इसके बाद प्रदीप व सुनील के साथ ये लोग लगातार मारपीट करते रहे। इसके बाद इन दोनों को बदमाशों ने धमकाते हुये कहा कि परिवार से 5 लाख रुपये हमारे खाते में डलवाओ तब तुम्हें छोड़ेंगे। इसके बाद इनके साथ मारपीट करते हुये दाता पायरा पहुंचे, जहां किराये से रह रहे महेंद्र रैगर के पास ले गये। जहां महेंद्र के अलावा एक और युवक गोविंद शर्मा मिला। इन दोनों को भी इन लोगों ने उठा लिया और इनके साथ भी मारपीट करते हुये रुपयों की मांग करते रहे। इसके बाद ये अपहरणकर्ता चारों अगवा युवकों को लेकर पांसल चौराहा पहुंचे, जहां से मुकेश सैन को भी अगवा कर लिया। इसके साथ भी मारपीट की गई। इससे भी रुपयों की मांग करते रहे।

40 हजार रुपये खाते में डलवाये, दो को किया रिहा, तीन अब भी लापता

अपहरणकर्ता इन 5 अगवा युवकों को इधर-उधर घूमाते हुये आमां सहित मंगरोप व बड़लियास थाना सर्किल में घूमाते हुये रुपयों की मांग करते रहे। इसके बाद भानू प्रताप सिंह ने मुकेश ओड के खाते में 40 हजार रुपये डलवाये। लोकेशन के आधार पर फिर प्रदीप चौधरी व सुनील शर्मा को मुक्त करवा लिया गया। वहीं शेष तीन युवकों मुकेश सैन, महेंद्र रैगर व गोविंद का अब तक पता नहीं चल पाया। उधर, चोटिल प्रदीप चौधरी को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिल्हाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

Similar News