भरतपुर में नदी में डूबने से 7 बच्चों की और करौली में मकान ढहने से पिता पुत्र की मोत

Update: 2024-08-11 13:43 GMT

 भरतपुर में नदी में डूबने से 7 बच्चों की और करौली में मकान ढहने से पिता पुत्र की मोत 

जयपुर राजस्थान में वर्षा जनित हादसों में 9लोगो की मोतहो गई   भरतपुर में रविवार सुबह  नदी में डूबने से 7 बच्चों की मौत हो गई,भरतपुर में नदी में डूबने से जहां 7 नवयुवकों की मौत हो गई, वहीं करौली में लगातार दूसरे दिन तेज बरसात से कई मकान और दुकानें ढह गए। एक मकान ढह जाने से उसके मलबे में दबकर 40 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके बेटे की मौत हो गई। वहीं, तीन अन्य लोग घायल हो गए।राजधानी जयपुर में भी सुबह से तेज बारिश के चलते सड़कें दरिया बन गईं।

वहीं राजधानी जयपुर में भी सुबह से चल रही बारिश के चलते सड़कें दरिया बन गईं। सीकर रोड पर जलभराव के कारण कारें तक डूब गईं। सड़कों पर पानी भरने के कारण आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। मौसम विभाग ने जयपुर, सवाई माधोपुर और करौली के लिए सुबह रेड अलर्ट जारी किया था। शाम साढ़े चार बजे सवाई माधोपुर, बीकानेर, टोंक और हनुमानगढ़ में अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। आज करौली में 380 एमएम, टोंक में 137 एमएम, बारां में 115 एमएम, दौसा में 95 एमएम बारिश हुई है। जयपुर एयरपोर्ट पर दोपहर ढाई बजे तक 57 एमएम बारिश हो चुकी थी। इसके बाद भी यहां तेज बारिश का दौर जारी है।

उधर ,करौली जिले में रविवार तड़के भारी बारिश के कारण एक मकान ढह जाने से उसके मलबे में दबकर 40 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके बेटे की मौत हो गई। वहीं, तीन अन्य लोग घायल हो गए।अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शहर के डोलीखर मोहल्ले में उस समय हुई, जब परिवार के लोग अपने घर में सो रहे थे। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण मकान ढहने से मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई।



 


करौली जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामकेश मीणा ने संवाददाताओं को बताया कि घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मीणा के अनुसार, मृतकों की पहचान जाकिर खान (40) और उसके बेटे राशिद खान (12) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।बता दें कि घटनास्थल पर मलबे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। अधिकारी ने बताया कि शुरू में दो शवों को अस्पताल भेजा गया, जिनमें जिया खान और उनके पिता जाकिर खान शामिल थे। इसके अलावा, तीन लोग मामूली रूप से घायल भी थे। उनमें से दो को प्राथमिक उपचार दिया गया और तीसरे व्यक्ति को ओपीडी के बाद भेज दिया गया।

 मुख्यमंत्री ने एक्स पर दी सांत्वना

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भरतपुर में बारिश के दौरान पानी में डूबने से 7 बच्चों की मौत पर एक्स पर अपनी पोस्ट में लिखा कि बच्चों के निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्रीराम जी से दिवंगत पुण्यात्माओं को अपने परम धाम में स्थान देने व पानी में लापता बाकी बच्चों के सकुशल मिलने की प्रार्थना है।

अशोक गहलोत ने सांत्वना दी

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भरतपुर में पानी में डूबे बच्चों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त की है। फेसबुक पर अपनी पोस्ट में गहलोत ने लिखा है कि यह बहुत दुखद है। मैं ईश्वर से सभी बच्चों की आत्मा को शांति देने और परिजनों को इस अपार दुख को सहने की क्षमता देने की प्रार्थना करता हूं।

Similar News