एएसआई नैतराम को भेजा जेल: बैंक लॉकर की एसीबी ने की जांच, खाली मिला

By :  prem kumar
Update: 2024-09-04 12:35 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन । एक लाख रुपये की रिश्वत राशि लौटाते गिरफ्तार किये गये गुलाबपुरा थाने की 29 मिल चौकी के प्रभारी नैतराम जाट को बुधवार को रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेश करने पर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया। इस बीच, एसीबी ने आरोपित एएसआई के बैंक लॉकर को खंगाला, जो खाली मिला।

एसीबी सूत्रों के अनुसार, रविवार शाम को एसीबी ने एएसआई नैतराम को एसीबी के परिवादी को रिश्वत राशि के एक लाख रुपये लौटाते गिरफ्तार किया था। एसीबी ने एएसआई को सोमवार को कोर्ट में पेश करने पर दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया था। यह रिमांड अवधि बुधवार को खत्म होने पर नैतराम को एसीबी ने एसीबी कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया। उधर, दूसरी और आरोपित एएसआई नैतराम का बिजय नगर के पीएनबी में स्थित लॉकर खंगालने के लिए अजमेर एसीबी से सीआई कंचन भाटी के नेतृत्व में टीम बैंक पहुंची। बैंक ने लॉकर की जांच की, लेकिन लॉकर पूरी तरह खाली निकला। एसीबी का कहना है कि अभी नैतराम के विभिन्न बैंकों में जो खाते हैं, उनकी डिटल्स नहीं मिली है, जिससे इन बैंकों में जमा राशि का खुलासा नहीं हो सका।

यह था मामला

रविवार शाम को एएसआई नैतराम को एसीबी के परिवादी को रिश्वत राशि के एक लाख रुपये लौटाते गिरफ्तार किया था। दरअसल, एसीबी के परिवादी का बेटा 10 अगस्त 2024 को अपने दोस्त के साथ देर रात विजयनगर से गाड़ी से 3 लाख 60 हजार रुपये लेकर आ रहा था। आरोपी एएसआई नैतराम जाट और कांस्टेबल रफीक खान ने उन्हें रोककर मुकदमें में बंद करने की धमकी दी तथा उनके पास जो रुपये थे, वो अवैध रूप से अपने पास रख लिये । इसके बावजूद भी वे, 7 लाख रूपये और रिश्वत राशि की मांग कर रहे हैं। परिवादी के बेटे व दोस्त को छोडऩे की एवज में 1 लाख 40 हजार रुपये और वसूल कर लिये थे। कार्रवाई की भनक लगने पर एएसआई एक लाख रुपये लौटा रहा था, तभी एसीबी ने रिवर्स ट्रैप की कार्रवाई कर एएसआई को गिरफ्तार कर लिया था।

Similar News