एसीबी की बड़ी कार्रवाई-: 1 लाख 76 हजार रुपये की संदिग्ध राशि के साथ पकड़ा गया रसद विभाग का प्रवर्तन निरीक्षक

By :  prem kumar
Update: 2024-09-06 11:52 GMT

 भीलवाड़ा/ कोटा। एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की कोटा इकाई ने शुक्रवार को प्रवर्तन निरीक्षक हाल पदोन्न्त प्रवर्तन अधिकारी, कार्यालय जिला रसद अधिकारी, बारां दिनेश चौबे को आकस्मिक चैकिंग के दौरान 1 लाख 76 हजार रुपये संदिग्ध रिश्वत राशि के साथ पकड़ा है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी कोटा इकाई को गोपनीय सूचना मिली कि प्रवर्तन निरीक्षक दिनेश चौबे द्वारा राशन डीलरों एवं दलालों से अवैध वसूली की जा रही है, जो आज ही बड़ी राशि लेकर बारां से जयपुर जा रहा है।

सूचना पर एसीबी कोटा के उप महानिरीक्षक पुलिस कल्याणमल मीणा के सुपरवीजन में एसीबी की कोटा इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर पुलिस निरीक्षक देशराज ने मय टीम के रैलवे स्टेशन कोटा पर आकस्मिक चैकिंग करते हुएदिनेश चौबे को 1 लाख 76 हजार रुपये संदिग्ध रिश्वत राशि के साथ पकड़ा । इस संदिग्ध राशि के संबंध में पूछने पर दिनेश चौबे कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। इसके चलते राशि को मौके पर ही जब्त कर लिया गया। चौबे से एसीबी की पूछताछ तथा कार्यवाही जारी है।  

Similar News