बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान: हुगली में रेलवे ट्रैक पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता,नबन्ना अभियान के आयोजक सयान लाहिड़ी गिरफ्तार

Update: 2024-08-28 03:32 GMT

 कोलकाता में छात्रों ने  कल जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। बुधवार को भी छात्रों का प्रदर्शन जारी है। इस दौरान पुलिस ने नबन्ना प्रोटेस्ट के आयोजक सयान लाहिड़ी को अरेस्ट कर लिया है। इस बीच आज भारतीय जनता पार्टी ने 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है। लेकिन सीएम ममता बनर्जी का दो टूक कहना है कि बुधवार को कोई बंद नहीं रहेगा। सरकारी कर्मचारियों के ऑफिस नहीं पहुंचने पर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

बंगाल बंद के समर्थन में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। इस बीच बीजेपी विधायक अशोक कीर्तनिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। उधर कूचबिहार में बीजेपी के दो विधायकों को डिटेन किया गया है। ये विधायक बस टर्मिनस से बसों को रोकने की कोशिश कर रहे थे। बंगाल पुलिस ने बंद के समर्थन में अलग-अलग जगह से इन विधायकों मालती राव रॉय और मिहिर गोस्वामी को डिटेन किया।

भाजपा का बंगाल बंद सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक रहेगा। इस बंद को नबन्ना मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बुलाया गया है। वहीं, नबन्ना प्रोटेस्ट के बीच आज जूनियर डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलापन बंद्योपाध्याय ने कहा कि राज्य सरकार बुधवार को किसी बंद (Bengal Bandh) की अनुमति नहीं देगी। मंगलवार को पुलिस ने नवान्न की ओर बढ़ रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया तथा आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया

हेलमेट पहनकर बस चला रहे ड्राइवर्स

बंगाल बंद की वजह से हावड़ा में बस ड्राइवर हेलमेट पहनकर काम कर रहे हैं। ड्राइवर्स का कहना है कि सुरक्षा की वजह से उन्होंने हेलमेट पहन रखी है।

भाजपा के दो विधायकों को किया गया डिटेन

बंगाल के कूचबिहार में भाजपा के दो विधायकों को डिटेन किया गया। दोनों विधायक बस टर्मिनेस के बसों को रोकने की कोशिश कर

12 घंटे के लिए बंगाल बंद

नबन्ना अभियान के तहत प्रदेश सचिवालय तक मार्च कर रहे छात्रों पर मंगलवार को पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ आज भाजपा ने 12 घंटे बंगाल बंद बुलाया है। यह बंद सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक रहेगा।

 :अलीपुरद्वार में भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

बंगाल के अलीपुरद्वार में भाजपा कार्यकर्ताओं को डिटेन किया गया। ये कार्यकर्ता नबन्ना प्रदर्शनकारियों पर हुई कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

: नॉर्थ 24 परगना में रोकी गई ट्रेन

बंगाल बंद के समर्थन में बीजेपी कार्यकर्ता अशोक कीर्तिनिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोकी।

Tags:    

Similar News