आसींद में लुटेरों का उत्पात-: नानी व दोहिते पर हमला कर जेवरात व नकदी लूटी

By :  prem kumar
Update: 2024-08-30 14:48 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। भीलवाड़ा जिले में आये दिन हो रही चोरी व लूट की वारदातों से जाहिर है कि आमजन की सुरक्षा भगवान भरोसे है। लोग, न घर में सुरक्षित है न सडक़ों पर। पुलिस की शिथिलता के चलते बदमाश, जब जहां चाहे वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बीती रात आसींद थाना इलाके में चाकू से लैस चार बदमाशों ने एक मकान में घुसकर 75 साल की महिला व उसके दोहिते पर हमला कर जेवरात व नकदी लूट ले गये। लूट के बाद ग्रामीण सहमे हुये हैं। वहीं घायल महिला व उसके दोहिते का राजकीय अस्पताल में उपचार करवाया गया है। आसींद पुलिस ने पीडि़त पक्ष की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया।

अजीतपुरा आमलीखेड़ा में रहने वाले रूपालाल प्रजापत के दामाद कैलाश प्रजापत ने बताया कि बीती रात खाना खाने के बाद उनका 17 साल का बेटा विशाल, लकवा ग्रस्त ससुर रूपालाल व सास सरजू देवी 75 घर के चौक में सो रहे थे। कैलाश ने बताया कि उनकी पत्नी मीरां, उपर बने कमरे में थी। रात साढ़े बारह से एक बजे के बीच चार बदमाश मकान में घुस आये। इन बदमाशों ने कमरे में रखी एक पेटी चुरा ली। इसके बाद सरजूदेवी के कान में पहनी झुमरियां और गले से रामनामी, दो मांदलिया लूट लिया। ये बदमाश चाकू से लैस थे। बदमाशों ने छीना झपटी की, जिससे सरजू देवी के कान फट गये। गले पर चाकू की चोट आई। इसी दौरान वहीं सो रहा विशाल उठने लगा तो बदमाशों ने उसका सिर पकड़ कर दीवार से दे मारा। इससे वह अचेत हो गया। वहीं सरजू देवी भी बुरी तरह जख्मी हो गई। सरजू देवी की चीख-पुकार सुनकर छत पर बने कमरे में सो रही बेटी मीरां देवी की नींद खुल गई। वह, छत से ही चिल्लाने लगी। इस पर बदमाश वहां से भाग निकले। मीरां देवी ने बीएचएन को बताया कि पेटी में 18 हजार रुपये थे। यह पेटी बाहर मिल गई, जबकि रुपये ये बदमाश ले उड़े।

घायलों का करवाया उपचार

लूट की सूचना मीरां ने बिजय नगर में रह रहे पति को फोन से दी। इसके बाद सुबह 5 बजे पति कैलाश, आमलीखेड़ा पहुंचे और घायल बेटे व सास को राजकीय अस्पताल ले गये, जहां दोनों का प्राथमिक उपचार करवाया।

दो संदिग्ध बाइक व चार लोग सीसी टीवी कैमरे में कैद

वारदात की सूचना पर आसींद पुलिस मौके पर पहुंची। गांव में एक दुकान पर लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज खंगाली, जिसमें दो बाइक पर चार संदिग्ध लोग सवार होकर आते-जाते कैद मिले।

दो साल पहले भी हो चुकी वारदात

मीरां का कहना है कि दो साल पहले भी बदमाशों ने उसके घर में लूटपाट का प्रयास किया। इस दौरान उसकी मां ने बदमाशों से संघर्ष किया तो बदमाश लूटपाट करने में असफल रहे थे।  

Similar News