मां व प्रेमी की हत्या का आरोपित बेटा गिरफ्तार: बिसलपुर में हत्या की थी प्लानिंग, भीड़ देखकर बदल दिया था प्लान, मेनाल में दिया वारदात को अंजाम

By :  prem kumar
Update: 2024-08-18 11:49 GMT

 भीलवाड़ा‘ Premkumar Gadhwal दो बेटियों व दो युवा बेटों के साथ ही पति को छोडक़र प्रेमी से प्रेम विवाह करने वाली महिला व उसके प्रेमी को अगवा कर मेनाल के जंगल में ले जाने के बाद गला घोंटकर हत्या करने के आरोपित को विक्रम उर्फ कानसिंह को काछोला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह आरोपित मृतक महिला का बेटा है, जिसने इस प्रेम विवाह के चलते परिवार की बदनामी से गुस्सा होकर इस डबल मर्डर को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपित को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया है।

उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा के सदर थाने के खायड़ा गांव में रहने वाले शैतानसिंह राजपूत ने अपने पड़ौस के गांव बड़ा महुआ निवासी चंद्रकंवर से आठ माह पहले प्रेम विवाह किया था। आरोप है कि इस प्रेम विवाह से नाराज होकर चंद्रकंवर के बेटे विक्रम सहित अन्य लोग शैतान सिंह से रंजिश रखे हुये थे। इस बीच, शैतान सिंह 10 अगस्त को गंधेरी में अपनी बहन हेमा कंवर से मिलने चंद्रकंवर के साथ बाइक से गये थे। दिन में करीब एक बजे आरोपित, उनके साथ 10-20 अन्य व्यक्ति वाहनों में सवार होकर आये और हेमा कंवर के घर में घुसे। इन लोगों ने शैतान सिंह से मारपीट की। इसके बाद शैतान सिंह व चंद्रकंवर को बंधक बनाकर जबरन ये लोग गाड़ी में डालकर अपहरण कर ले गये। साथ ही हेमा कंवर को धमकी भी देकर गये कि अब तुम्हें शैतान सिंह की लाश ही मिलेगी। ्रशैतान सिंह के बेटे कमलेश की रिपोर्ट पर काछोला पुलिस ने मामला दर्ज किया। 

चंद्रकंवर का बेटा विक्रम सिंह गिरफ्तार

सात दिन बाद इस मामले में गंभीर हुई और चंद्रकंवर के एक बेटे विक्रम उर्फ कानसिंह को डिटेन कर पूछताछ की तो उसने जुबां खोली तो एक बारगी पुलिस भी चौंक गई। पुलिस को उसने बताया कि उसने अपने दूर के रिश्तेदार के साथ मिलकर अपनी मां चंद्रकंवर व शैतान सिंह को मौत के घाट उतार दिया। शनिवार को विक्रम की निशानदेही से दोनों शव बरामद किये। कोटड़ी डीएसपी प्रमोद कुमार ने बीएचएन को बताया कि शनिवार रात को ही आरोपित विक्रम सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। शवों का रविवार को पोस्टमार्टम करवाया गया।

प्रेम विवाह बनी डबल मर्डर की वजह

आरोपित विक्रम ने पुलिस पूछताछ में कबूल किया उसकी मां चंद्रकंवर के शैतान सिंह के साथ प्रेम विवाह करने के बाद परिवार की ईज्जत खराब होने लगी। वे,बदनामी के चलते घरों से बाहर तक नहीं निकल पा रहे थे। विक्रम ने पुलिस को बताया कि वे, चार भाई-बहन हैं और सभी अविवाहित है। इस उम्र में मां चारों बच्चों व पति को छोडकऱ शैतान सिंह के साथ चली गई। इसे लेकर चारों भाई बहनों की शादी नहीं हो रही थी। वहीं समाज व गांव में उन्हें नीचा देखना पड़ रहा था। यहां तक की लोगों के ताने भी सुनने पड़ रहे थे। यह सब कुछ वह बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था।

अपहरण में तीन, हत्या में शामिल थे दो आरोपित

डीएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि शैतान सिंह व चंद्रकंवर के अपहरण में विक्रम सहित तीन आरोपित शामिल थे। अपहरण के बाद एक आरोपित डर गया और वह वाहन से उतर गया। इसके बाद विक्रम व उसके दूर के एक रिश्तेदार युवक ने वारदात को अंजाम दिया।

बिसलपुर बांध में हत्या का था प्लान, हो गया फैल

आरोपित विक्रम व उसके साथी का शैतान सिंह व चंद्रकंवर की हत्या बिसलपुर बांध क्षेत्र में करने की योजना थी। इसके चलते दोनों को अगवा कर ये आरोपित उन्हें पहले बिसलपुर ले गये, लेकिन वहां लोगों की भीड़-भाड़ देखकर आरोपितों ने अपनी योजना बदल दी। इसके बाद ये दोनों को मेनाल के घने जंगल में ले गये, जहां दोनों को मौत की नींद सुला दिया।

चंद्रकंवर की गर्दन व पैर नहीं मिला

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हत्या की शिकार चंद्रकंवर का बाकी शरीर तो सड़ी-गली अवस्था में मिल गया, लेकिन उसकी गर्दन और एक पैर नहीं मिला। पुलिस का मानना है कि महिला की गर्दन व पैर को जंगली जानवर खा गये।

शवों का पुलिस सुरक्षा में दाह-संस्कार

जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद चंद्रकंवर व शैतान सिंह के शव खायड़ा ले जाया गया, जहां दोनों शवों का गमगीन माहौल में दाह-संस्कार किया गया। इस दौरान कोई विवाद न हो, इसके लिए सदर थाना प्रभारी उगमाराम मय जाब्ता मौजूद रहे। इससे पहले मोर्चरी पर कोटड़ी डीएसपी प्रमोद कुमार, पंडेर थाना प्रभारी कमलेश कुमार व भीमगंज थाना प्रभारी दिनेश जीवनानी के साथ ही काछोला थाने के एएसआई इंद्राज, बंशीलाल व दीवान मोहन लाल जाब्ते के साथ मौजूद रहे।

Similar News