भारी बारिश से उदयपुर और जोधपुर के हालात बिगड़े ट्रेन की पटरियां वही

Update: 2024-09-04 19:06 GMT

 जयपुर । प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के चलते भारी चलते, रेलवे ट्रैक बह गया, नेशनल हाईवे बंद हे और ट्रेनें कैंसिल की गई है, जोधपुर-उदयपुर में हालात बिगड़ गई सवाई माधोपुर में नदी में बुजुर्ग भी गए।

जोधपुर में 2 दिन से हो रही भारी बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं।

राजस्थान के एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। जोधपुर, उदयपुर में बीते दो दिन से हो रही भारी बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं। जोधपुर में भारी बारिश से चामुंडा नदी उफान पर है। जोधपुर-जैसलमेर रेलवे लाइन के नीचे से मिट्टी बहने के कारण ट्रैक को भी नुकसान हुआ है। आज सुबह से यहां दो ट्रेनें कैंसिल हुई हैं और एक ट्रेन को रास्ते में रोका गया है। वहीं, जोधपुर शहर में भी नदियों की तरह पानी बह रहा है।

इधर, उदयपुर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर भी बुधवार सुबह 7 बजे लंबा जाम लग गया। जगह-जगह पानी भरने से वाहनों की कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई। दोपहर करीब सवा 1 बजे जाम खुला। तीन दिन से हो रही लगातार बरसात के कारण बांसवाड़ा, डूंगरपुर, धौलपुर, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर में बड़े डैम के गेट खोले गए हैं।

पाली के सोजत में सुकड़ी नदी में अचानक पानी का बहाव बढ़ने के कारण बाइक सवार बुआ-भतीजा रपट पर बह गए। पास में श्मशान में दाह संस्कार के लिए आए लोगों ने तौलियों की रस्सी बनाकर 20 मिनट की मशक्कत के बाद दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। फिलहाल, बागड़ी और सोजत रोड के बीच रास्ते को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया है।

Similar News