अमरतिया में बंद हो चरागाह जमीन पर कब्ज़ा कर रूपये कमाने का खेल

Update: 2024-05-28 13:50 GMT

भीलवाड़ा। कोटड़ी तहसील के ग्राम पंचायत बडला के अमरतिया गांव में चरागाह जमीन पर कब्ज़ा कर बिकवाने का खेल चल रहा है। ग्रमीणो ने बताया की कुछ भू माफिया मवेशियों के चरने की जगह पर कब्जा करवाते हैं और बदले में जो भी रकम मिल जाए ले लेते हैं।


 



उक्त चरागाह जमीन पर प्लॉट काटकर भूमाफिया पैसे कमा रहे है और चरागाह जमीन पर एक प्लॉट डेढ़ लाख रुपये तक में बेच रहे है। लोगो ने बताया की भू माफिया की इस हरकत के बारे में जिला कलेक्टर को पूर्व में भी संपर्क पोर्टल के माध्यम से अवगत करवाया था, लेकिन पंचायत स्तर के कर्मचारी टालमटोल जवाब देकर प्रार्थी को गुमराह कर देते है। अभी हाल ही में रात्रि करीबन एक बजे कुछ कब्जाधारी व भू माफियाओ द्वारा आराजी संख्या 266, 269 जो कि चरागाह जमीन है,



उस पर jcb चलाकर अवैध कब्जा कर लिया। लोगो ने कहा की ऐसे भू माफियाओं पर कानूनी कार्रवाई करते हुए उक्त अतिक्रमण को हटाकर चरागाह जमीन पर संकेत बोर्ड लगवाया जाना चाहिए ताकि गौ माता के चरने वाली जमीन पर अवैध कब्जा न हो और चंद रुपयों के लालच में अतिक्रमण करवाने वाले माफियाओं पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएं ताकि चरागाह जमीन पर रूपये का खेल बंद हो।



 



 



 


 


Tags:    

Similar News