ऑटो टिपर के आगे लेटकर सफाईकर्मियों ने किया विरोध : सभापति और पार्षदों द्वारा ऑटो टिपर ले जाने पर नाराज हुए सफाईकर्मी

Update: 2024-07-31 08:49 GMT

भीलवाड़ा (सम्पत माली) । सफाई कर्मचारियों की झाड़ू डाउन हड़ताल के दौरान आज पांचवें दिन नगर परिषद में सभापति और पार्षदों द्वारा शहर की साफ सफाई व्यवस्था के लिए ऑटो टिपर लेने पर हंगामा हो गया। गुस्साए सफाईकर्मियों ने ऑटो टिपर के आगे लेटकर नगर परिषद से ऑटो टिपर नहीं ले जाने दिये ।

सभापति राकेश पाठक ने बताया कि पिछले पांच दिनों से सफाईकर्मियों की हड़ताल के चलते शहर में सफाई व्यवस्था प्रभावित हुई है। इसे लेकर सभी पार्षदों ने यह निर्णय लिया कि शहर में कचरा न फैले इसके लिए वे स्वयं ऑटो टिपर लेकर अपने अपने वार्डों से कचरा संग्रहण करेंगे। इस बारे में कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष से वार्ता की तो उन्होंने कहा कि पार्षद अगर ऑटो टिपर ले जाते तो हमें कोई तकलीफ नहीं है। लेकिन जैसे ही पार्षद ऑटो टिपर लेकर निकले तो सफाई कर्मियों ने इसका विरोध करते हुए ऑटो टिपर के आगे लेट गये और टिपर को नहीं ले जाने दिया।

सभापति पाठक ने कहा कि हम सभी वाल्मिकी समाज के साथ है लेकिन जब सफाईकर्मी हड़ताल पर है तो सफाई व्यवस्था भी अमरजेंसी सर्विस में आती है और इसमें ऑटो टिपर की प्राथमिकता है ताकि घर से कचरा इकट्ठा कर यथा स्थान पर डालने से कचरा रोड पर न फैले। इसलिए हमने सफाई कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे अपनी मांग पर अड़ गये।

Similar News