एलपीजी सिलेंडर से कालिंदी एक्सप्रेस उड़ाने की साजिश !

By :  prem kumar
Update: 2024-09-09 09:42 GMT

 उत्तर प्रदेश के कानपुर में रेलवे ट्रैक पर घरेलू एलपीजी सिलेंडर से कालिंदी एक्सप्रेस टकरा गई। सिलेंडर से टकराने के बाद जोरदार आवाज आई। इसके पहले ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। ड्राइवर ने इस संबंध में लिखा पड़ी करते हुए मेमो दिया की ट्रेन से कोई चीज टकराई है। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची आरपीएफ पुलिस की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। लगभग 200 मीटर दूर भरा सिलेंडर बरामद हुआ। घटना अनवरगंज कासगंज रेल मार्ग पर स्थित शिवराजपुर के पास की है।‌ करीब 20 मिनट गाड़ी खड़ी रही। आज रात कालिंदी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते हुए होते बच गई। जब रेल पटरी पर रखे गैस से भरा सिलेंडर से कालिंदी एक्सप्रेस टकरा गई। इसके पहले ड्राइवर ने पटरी पर कुछ रखा देख गाड़ी में इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। लेकिन रुकते रुकते गाड़ी सिलेंडर से टकरा गई और सिलेंडर दूर जा गिरा।

ड्राइवर ने मेमो देकर बताया

 इस संबंध में ड्राइवर ने मेमो देकर घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची आरपीएफ और जीआरपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। कन्नौज आरपीएफ इंस्पेक्टर ओपी मीणा भी मौके पर पहुंचे। छानबीन के दौरान रेल पटरी से लगभग 200 मीटर की दूरी पर भरा सिलेंडर मिला। इसके साथ ही पेट्रोल और बारूद भी मौके पर मिला। पास में ही झोला में पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस आदि रखा था। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। घटना में आतंकियों का हाथ से भी इंकार नहीं किया गया है।

क्या कहते हैं पीआरओ?

  पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल पीआरओ राजेंद्र सिंह के अनुसार पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। ट्रैक की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त व्यवस्था भी की जाएगी। बीते अगस्त महीने में कानपुर के ही गोविंदपुरी और भीमसेन के बीच रेलवे पटरी पर लोहे का टुकड़ा रखकर साबरमती एक्सप्रेस को डिरेल करने का प्रयास किया गया था। जिससे साबरमती एक्सप्रेस के करीब 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। मौके पर डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया गया है। ‌पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है।

Similar News