करवा चौथ पर शादी का जोड़ा इस तरह पहनेंगी तो लुक में लग जाएंगे चार चांद

By :  vijay
Update: 2024-10-13 19:27 GMT

करवा चौथ के दिन महिलाएं व्रत तो रखती ही हैं, इसके अलावा वह इस दिन अपने लुक पर खास ध्यान देती हैं और बिल्कुल नई दुल्हन की तरह तैयार होती हैं. जहां कुछ महिलाएं इस दिन नई साड़ी या लहंगा पहनती हैं तो वहीं शाम को पूजा के दौरान बहुत सारी महिलाएं शादी का जोड़ा पहनती हैं. अगर आप भी करवा चौथ पर अपनी शादी के दिन वाला आउटफिट यानी लहंगा या फिर साड़ी पहनना चाहती हैं तो पहले से ही आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए ताकि करवा चौथ वाले दिन तैयार होते वक्त आपको किसी तरह की उलझन न हो.

20 अक्टूबर 2024 को करवा चौथ का व्रत किया जाएगा. इसमें अब कुछ ही दिन बाकी हैं, ऐसे में इस फेस्टिवल को लेकर बाजार भी सज चुके हैं और तैयारियां भी शुरु हो चुकी हैं. फिलहाल अगर आप भी इस दिन अपनी शादी का जोड़ा पहनने का प्लान कर रही हैं तो जान लें कि किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए.

पहले ही ट्रायल लेकर देख लें

शादी के दिन की साड़ी या फिर लहंगा करवा चौथ पर पहनना है तो पहले ही ट्रायल ले लें, क्योंकि हो सकता है कि ब्लाउज की फिटिंग में आपको दिक्कत आए. इस तरह से आप करवा चौथ वाले दिन परेशान होने से बच जाएंगी.

हल्की धूप दिखा लें या हवा में रखें

अलमारी में पड़े-पड़े कपड़ों में स्मेल आने लगती है, इसलिए अगर करवा चौथ के दिन शादी का जोड़ा पहनना है तो पहले से ही अलमारी से निकालकर धूप दिखा लें, अगर जरी वर्क है और काला पड़ने का डर है तो हवा में सुखाएं.

ड्राई क्लीन और चरक करवा कर रखें

अलमारी से जोड़ा निकालकर चेक कर लें कि कहीं उसे धुलाई की जरूरत तो नहीं है, क्योंकि कई बार लंबे समय तक कपड़े रखे रहने पर भी धूल आदि की वजह से रंग डल दिखने लगता है या फिर दाग लग जाते हैं. ऐसे में आप करवा चौथ से पहले ही कपड़ों को ड्राई क्लीन करवा लें. जरी वर्क किया गया जोड़ा हो तो आप चरक भी करवा सकती हैं, इससे आपके शादी के जोड़े में बिल्कुल नई जैसी चमक आ जाएगी.

शादी के जोड़े को दें एक नया लुक

शादी की साड़ी या फिर लहंगे को नया लुक देना है तो आप पहले से रखे हुए ब्लाउज की बजाय मैच करता हुआ नए डिजाइन का ब्लाउज पेयर कर सकती हैं. इसके अलावा दुपट्टे के किनारों को नई लेस और मोतियों की लटकन से सजाकर एक अलग लुक दिया जा सकता है. इसी तरह से साड़ी के किनारों पर भी मोती की लटकन वाली किनारी अटैच कर सकती हैं.

Similar News