दीया से बनाएं आसान रंगोली, जगमगा उठेगा पूरा घर, जरूर करें ट्राई

By :  vijay
Update: 2024-10-16 20:18 GMT

दिवाली पर तेल के दीये जलाना दिवाली की सबसे प्रमुख विशेषताओं में से एक है. दीयों की टिमटिमाती लपटें अंधकार पर प्रकाश की जीत का प्रतिनिधित्व करती हैं. रंगीन पाउडर, फूल और चावल से बनी रंगोली डिज़ाइन मेहमानों और देवताओं के स्वागत के लिए घरों के प्रवेश द्वार को सजाती हैं.

हम आपको घरों में दीपक से रंगोली बनाने के लिए आइडिया बता रहें हैं जिससे आपका घर को कुछ ही मिनटों में सजा सकते हैं. अगर आपको रंगोली बनाने नहीं आता तो आप रंग बिरंगे दीया से घर को खूबसूरत लुक दे सकते हैं. आइए देखें दीयों से बनी रंगोली की आसान डिजाइन.

दीयों से बना आसान रंगोली डिजाइन फोटो

दिवाली पर रंगोली बनाने के लिए इससे आसान डिजाइन कुछ नहीं हो सकता. इसे बनाने के लिए आपको मिट्टी के रंग बिरंगें कुछ दीए लेने होंगे और फूल. जिसकी मदद से आप ये रंगोली डिजाइन बना सकते हैं.

घर के मुख्य द्वार हो या पूजा स्थान, आप इस रंगोली को बना सकते हैं. जो चौखट से सटा कर बनाएं तो बेहद खूबसूरत नजर आएंगे. साथ ही आप इसे दीवार से सटा कर भी बनाएं और रंग बिरंगे दीयों से सजाएं.

इस फूल वाली रंगोली को बनाने के लिए स्टीकर वाली रंगोली लाएं. उसके उपर फूल और दीयों से सजाएं. जो बेहद आसान और तुरंग सुंदर रंगोली बनकर तैयार हो जाएगा.

ये रंगोली खूबसूरत और आसान है. इस बनाने के लिए आपको छोटे पीले फूल की जरूरत होगी और एक ही रंग के रंग बिरंगे दीयों से इसे सजाएं. बेहद खूबसूरत आसान और आकर्षक रूप में नजर आएंगे ये रंगोली.

दीयों वाली रंगोली, इसे बनाने के लिए केवल जलते दीयों की जरूरत होगी. इससे आप कई तरीकों से सजा सकते हैं. इस रंगोली को बनाने के लिए आपको बड़े और छोटे दीयों की जरूरत होगी.

पूजा घर में इस आसान रंगोली को बनाएं. जिसमें फूल, चावल और मिट्टी के जलते दीपक को कुछ इस तरीके से सजाएं तो रंगोली के साथ शुभता भी बनी रहेगी.

आप इस तरीके से भी अपने आंगन या बालकनी में दीया और फूल से नए अंदाज में रंगोली बनाएं. ऐसे ही आप इसे और बड़ा बना सकते हैं.

दीयों से सजी रंगोली बेहद खूबरत लगती है. आप इसे मिनटों में बना सकते हैं. यहां दी गई रंगोली बनाने में आपको कम मेहनत में अच्छा परिणाम देगी.

Similar News