पुरुषों के लिए करवा चौथ पर इंडो-वेस्टर्न फैशन आइडियाज

By :  vijay
Update: 2024-10-16 20:28 GMT

 करवा चौथ पर केवल महिलाएं ही नहीं, बल्कि पुरुष भी अपने पहनावे को लेकर सजग रहते हैं. पारंपरिक परिधानों के साथ आजकल पुरुषों के लिए भी कुछ मॉडर्न और स्टाइलिश विकल्प मौजूद हैं, जो उन्हें खास दिखाते हैं.

कुर्ता-पायजामा क्लासिक और स्टाइलिश

कुर्ता-पायजामा करवा चौथ पर पुरुषों के लिए सबसे लोकप्रिय परिधान है. सिल्क, खादी, या कॉटन कुर्ते के साथ चूड़ीदार पायजामा या धोती पहनी जा सकती है. हल्के रंग जैसे सफेद, क्रीम या हल्का पीला इस मौके पर काफी पसंद किए जाते हैं. अगर आप थोड़ा अलग दिखना चाहते हैं, तो नेहरू जैकेट के साथ कुर्ते को स्टाइल कर सकते हैं.

धोती-कुर्ता पारंपरिक लुक

धोती-कुर्ता पुरुषों के लिए एक और पारंपरिक विकल्प है. खासकर उन पुरुषों के लिए जो पारंपरिक अंदाज में करवा चौथ मनाना चाहते हैं, यह आउटफिट एकदम सही है. धोती के साथ सिंपल सिल्क या कॉटन कुर्ता एक शाही लुक देता है. इस लुक को और खास बनाने के लिए आप कुर्ते पर हल्का एम्ब्रॉयडरी या ब्रॉकेड वर्क चुन सकते हैं.

इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स मॉडर्न और ट्रेडिशनल का फ्यूजन

पुरुषों के लिए इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स का भी चलन काफी बढ़ा है. इस लुक में आप ट्रेडिशनल कुर्ते को जीन्स या मॉडर्न ट्राउज़र्स के साथ स्टाइल कर सकते हैं. इंडो-वेस्टर्न जैकेट्स भी इस लुक को और आकर्षक बना देती हैं. अगर आप कुछ हटकर पहनना चाहते हैं, तो इंडो-वेस्टर्न शेरवानी भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

एक्सेसरीज का महत्व

पुरुष भी अपने लुक को एक्सेसरीज के साथ और खास बना सकते हैं. करवा चौथ पर सिल्क का दुपट्टा, कलाई पर कड़ा, और मैचिंग जूतियां आपके लुक को कंप्लीट करती हैं. इसके साथ ही, कुर्ता या धोती के साथ पारंपरिक मोजड़ी पहनना आपके लुक को और भी निखारता है.

फुटवियर का चयन

फुटवियर का चुनाव आपके लुक को पूरा करता है. पुरुषों के लिए मोजड़ी या कोल्हापुरी चप्पलें सबसे अच्छे विकल्प हैं. ये न केवल पारंपरिक होती हैं, बल्कि स्टाइलिश भी दिखती हैं. कुर्ता या धोती के साथ मोजड़ी का कॉम्बिनेशन एकदम परफेक्ट रहता है.

करवा चौथ पर पुरुषों के लिए कौन से फैशन ट्रेंड्स हैं?

पुरुष करवा चौथ पर कुर्ता-पायजामा, धोती-कुर्ता, या इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स का चुनाव कर सकते हैं. पारंपरिक लुक में नेहरू जैकेट या इंडो-वेस्टर्न जैकेट्स के साथ ट्विस्ट दिया जा सकता है. फुटवियर में मोजड़ी या कोल्हापुरी चप्पलें भी अच्छे विकल्प हैं.

करवा चौथ पर पुरुष अपने पारंपरिक लुक को कैसे स्टाइलिश बना सकते हैं?

पुरुष करवा चौथ पर पारंपरिक कुर्ता-पायजामा या धोती-कुर्ता को इंडो-वेस्टर्न जैकेट्स या नेहरू जैकेट के साथ पहन सकते हैं। मॉडर्न टच के लिए फुटवियर में मोजड़ी या स्टाइलिश चप्पलों का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे लुक और भी आकर्षक दिखेगा

Similar News