पुलिस और गौ तस्करों के बीच फायरिंग में युवक की मौत, गौवंश से भरी पिकअप के साथ अन्य युवक गिरफ्तार

Update: 2024-07-24 11:51 GMT

भरतपुर। भरतपुर रेंज के डीग जिले में कल देर रात पुलिस व गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में गौ तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, इस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मौके से मृतक के साथी को गिरफ्तार कर गौवंश से भरी पिकअप बरामद की है। इस फायरिंग में मारा गया युवक संदीप प्रजापत डीग के सोनगांव का रहने वाला था और वह टेम्पो चला रहा था। पकड़ा गया आरोपी नरेश जादौन भी सोनगांव का रहने वाला है। सूचना पर रेंज आईजी राहुल प्रकाश और एसपी डीग, राजेश मीणा कुम्हेर थाना पहुंचे। 

कुम्हेर थाना इलाके में पिचूमर मोड़ के पास हुई इस घटना के बाद मृतक के परिजन और ग्रामीण बड़ी संख्या में पुलिस थाना कुम्हेर पहुंचे और मृतक को निर्दोष बताते हुए गांव की आवारा गायों को टेम्पो में भरकर छोड़ने जाने की बात कही। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि युवक की मौत पुलिस की गोली से हुई या गौ तस्करों की गोली से।

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि फायरिंग के दौरान मृतक गौ तस्करों और पुलिस के बीच फंस गया और गौ तस्करों ने उसे पुलिस का मुखबिर समझकर गोली मार दी और नाकाबंदी तोड़कर फरार हो गए। मामले में रेंज आईजी राहुल प्रकाश ने मृतक के परिजनों को निष्पक्ष रूप से कार्रवाई कर न्याय दिलाने की बात कही है।

मामले में एसपी डीग राजेश मीना ने बताया कि पुलिस को एक पिकअप गाड़ी में गौ तस्करों के गोवंश को भरकर ले जाने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने गौ तस्करों का पीछा किया। इसी दौरान पुलिस और गौ तस्करों की मुठभेड़ के बीच एक दूसरी टेम्पो गाड़ी पिचूमर मोड़ के पास पहुंच गई, उसमें भी गाय होने से गौ तस्करों को लगा कि वह पुलिस को साथ लेकर आया है, इस पर गौ तस्करों ने उसे गोली मार दी और नाकाबंदी तोड़कर फरार हो गए। मृतक का अभी पोस्टमार्टम नहीं किया जा सका है, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

इधर मृतक के परिजन मेडिकल बोर्ड से ज्यूडिशियल कस्टडी में पोस्टमार्टम कराने की मांग कर रहे हैं। पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की मृतक को किसकी गोली लगी है? मामले को लेकर मृतक के परिजनों और ग्रामीणों का कहना है कि यदि न्याय नहीं मिला तो हम धरना प्रदर्शन और जाम लगाएंगे। 

Similar News