राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट के संबंध में बैठक आयोजित

By :  vijay
Update: 2024-10-09 12:51 GMT

चित्तौड़गढ़ । 24 अक्टूबर 2024 को चितौड़गढ़ में होने वाले इंवेस्टर मीट में निवेशकों से चर्चा हेतु जिला कलक्टर आलोक रंजन द्वारा सीमेंट, ग्लास, टेक्सटाइल क्षैत्र के वृहद उद्योगो व रीयल एस्टेट विकासकर्ताओं को ज़िले में निवेश करने के संबंध में बैठक आयोजित की गई जिसमें इन क्षेत्रों में लगभग 4500 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों पर सहमति प्राप्त हुई। साथ ही उद्योगों द्वारा टेक्सटाइल पॉलिसी, कैप्टिव सोलर उपयोग के‌ संबंध में सुझाव दिए गए।

जिला कलक्टर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा उद्योगों के लिए नई लॉजिस्टिक पार्क पॉलिसी, टेक्सटाइल एवम एप्रल पॉलिसी, प्राइवेट इंडस्ट्रियल पार्क पॉलिसी लाई, टूरिज्म पॉलिसी जारी की गई है जिससे राज्य में रोज़गार व निवेश के नए अवसर मिलेंगे। जिला कलक्टर द्वारा स्थानीय कुशल मानव संसाधन विकास हेतु इकाइयों को सेंटर आफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित निवेशकों से संपर्क कर जिले में निवेश बढ़ाने के प्रयास करने के निर्देश दिए। वहीं राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर समिट में रियल स्टेट निवेश को बढ़ावा देने के लिए रियल स्टेट डेवलपर्स द्वारा विभिन्न सुझाव प्रदान किए गए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर विनोद कुमार मल्होत्रा ने कहा कि इन्वेस्टमेंट समिट जिले के औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने जिले में निवेश बढ़ाने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने का आह्वान किया। बैठक में विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव, समस्याएं इत्यादि रखें जिस पर जिला कलक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

बैठक में उप वन संरक्षक विजय शंकर पांडे, यूआईटी सचिव कैलाश चंद्र गुर्जर, सीएमएचओ डॉक्टर ताराचंद गुप्ता, सहायक निदेशक मोहित सिंह शेखावत, नाबार्ड से डॉक्टर महेंद्र डूडी, रीको प्रबंधक, अल्ट्राटेक सीमेंट से भानु प्रकाश सिंह, बिरला सीमेंट वर्क्स से दश मिश्रा, नितिन स्पिनर से अनिल कुमार जैन, असाई इंडिया ग्लास लिमिटेड से सुधीर भाटी, वंडर सीमेंट से पी पाटीदार, मनोमय से योगेश लड्ढा, नुवोको से शीतल बिसन, हिंदुस्तान जिंक से मानस त्यागी, रोशन लोढ़ा, अनिल ईनाणी, राजेश डाड, अंकुर अजमेरा, चांदमल बोकडिया, जुल्फिकार अली बोरा आदि रियल एस्टेट डेवलपर, उपस्थित रहे।

Similar News