बम की सूचना पर जयपुर में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

By :  vijay
Update: 2024-10-15 15:19 GMT

जयपुर | दमाम से लखनऊ जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में बम होने की सूचना मिलने के बाद फ्लाइट की जयपुर हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। इस घटना के बाद हवाई अड्डे पर हड़कंप मच गया। कड़ी मुस्तैदी के बीच यात्रियों और क्रू मेंबर्स को नीचे उतारकर विमान की सघन तलाशी ली गई। फिलहाल, विमान में बम जैसी किसी भी वस्तु के मिलने की पुष्टि नहीं हुई है।

हालांकि, एहतियात के तौर पर विमान को आइसोलेशन एरिया में खड़ा किया गया है। जांच पूरी होने के बाद ही इस विमान को आगे लखनऊ के लिए रवाना किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, दमाम से लखनऊ जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E98 में बम होने की धमकी मिलने के बाद इस विमान की मंगलवार को जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई।

विमान के लैंड होते ही सुरक्षाकर्मियों ने घेरा

विमान के लैंड होते ही वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियो ने घेर लिया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विमान में सवार यात्रियों और क्रू मेंबर्स को विमान से नीचे उतारा गया। विमान में क्रू मेंबर और यात्रियों को मिलाकर कुल 182 लोग सवार थे। विमान को खाली करवाने के बाद सुरक्षा कर्मियों ने गहनता से विमान की जांच की। फिलहाल, विमान को हवाई अड्डे पर आइसोलेशन एरिया में खड़ा किया गया है। विमान को चारो तरफ से सुरक्षाकर्मियों ने घेरा हुआ है। बताया जा रहा है कि विमान की जांच पूरी होने के बाद ही इसे आगे लखनऊ के लिए रवाना किया जाएगा।

जयपुर-अयोध्या विमान में बम की सूचना

जयपुर से मंगलवार को अयोध्या के लिए उड़ान भरने वाली एअर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट में बम की सूचना मिली। अयोध्या पहुंचने पर फ्लाइट को 30 मिनट तक रनवे पर उतरने नहीं दिया गया। इसके बाद फ्लाइट को लैंड करने की अनुमति दी गई। फ्लाइट के रनवे पर उतरने के बाद सीआईएसएफ ने विमान की करीब ढाई घंटे तक जांच की। लेकिन बम नहीं मिला। चेकिंग के बाद फ्लाइट को क्लीन चिट दी गई। फिलहाल, यह फ्लाइट जयपुर के लिए उड़ान भर चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, यह विमान दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर जयपुर से अयोध्या के लिए रवाना हुई थी। करीब दो बजे यह अयोध्या में लैंड हुई। विमान में मौजूद यात्रियों ने बताया कि उन्हें बम होने के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई। लेकिन विमान को लैंड नहीं करने देने पर यात्रियों को चिंता हुई। विमान में 139 यात्री सवार थे। क्रू स्टाफ ज्यादा कुछ बताने की स्थिति में नहीं था। नॉर्मल अनाउंसमेंट में हमें सीट पर बैठे रहने के लिए कहा जा रहा था।

डिप्टी डायरेक्टर विनोद कुमार ने बताया, महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद विमान की लैंडिग कराने के बाद सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया। बाद में विमान की जांच की गई। सफल लैंडिंग के बाद सीएस के जवानों ने फ्लाइट को कब्जे में लेते हुए एयरपोर्ट पर मूवमेंट को रोक दिया।

Similar News