सड़क दुर्घटना में 2 सगे भाइयों की मौत

Update: 2024-09-27 11:18 GMT

जयपुर । जयपुर में शुक्रवार सुबह हुई एक घटना में दो सगे भाइयों की मौत हो गई। दोनों बाइक से काम पर जा रहे थे, तभी रास्ते में शिवदासपुरा थाने के पास बजरी से भरी अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली बाइक पर पलट गई। दोनों उसके नीचे दब गए। जब ​​तक जेसीबी से ट्रॉली को हटाया गया, दोनों की मौत हो चुकी थी। सूचना पर शिवदासपुरा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। हालांकि, तब तक ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो चुका था। घटना के बाद मृतक के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी एकत्रित हो गए।

ग्रामीणों ने क्षेत्र में ओवरलोड वाहनों की आवाजाही का आरोप लगाया। करीब 4 घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद प्रशासन और परिजनों के बीच समझौते पर सहमती बनी। प्रशासन के मुताबिक, मृतकों में से एक को मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना के तहत 5 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं, दूसरे को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1 लाख रुपए की सहायता राशि, पालनहार योजना के तहत बच्चों को आर्थिक सहायता, विधवाओं को पेंशन सहायता राशि दी जाएगी।

सिलाई का काम करते थे मृतक

पुलिस ने बताया- “हादसे में थली चाकसू निवासी घासी कोली (35) और मुकेश कोली (28) की मौत हो गई। दोनों भाई सिलाई का काम करते थे। सुबह करीब 8 बजे दोनों बाइक से सीतापुरा काम के लिए जा रहे थे। इसी दौरान खेतपुरा गांव में बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली वहां से गुजर रहे दोनों भाइयों पर पलट गई। दबने से दोनों की मौके पर ही मौत गई। इसके बाद जेसीबी बुलाकर ट्रॉली के नीचे दबे दोनों भाइयों के शव को बाहर निकाला गया।”

Similar News