परिवहन कार्यालय के कनिष्ठ सहायक और यातायात सलाहकार 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Update: 2024-07-23 19:06 GMT

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की जोधपुर इकाई ने मंगलवार को एक प्रमुख कार्रवाई के तहत दो व्यक्तियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुरेन्द्र कुमार भादू, कनिष्ठ सहायक, कार्यालय जिला परिवहन अधिकारी, पीपाड़ शहर और रोशन पंवार, यातायात सलाहकार, कार्यालय जिला परिवहन अधिकारी, पीपाड़ शहर (प्राइवेट व्यक्ति) शामिल हैं। दोनों आरोपियों पर परिवादी से 5 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेने का आरोप है।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की स्पेशल यूनिट, जोधपुर को परिवादी द्वारा शिकायत प्राप्त हुई थी। शिकायत में बताया गया कि सुरेन्द्र कुमार भादू, कनिष्ठ सहायक, पीपाड़ शहर, जोधपुर, और परिवहन निरीक्षक के नाम से प्रति फाइल 3500 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे थे। परिवादी को विभिन्न पावणाओं के पास करने के लिए यह राशि देनी पड़ी, जिससे वह परेशान था।

उप महानिरीक्षक, पुलिस हरेन्द्र महावर के मार्गदर्शन में एसीबी की स्पेशल यूनिट, जोधपुर इकाई ने पुलिस निरीक्षक मनीष वैष्णव के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। टीम ने आज ट्रैप कार्रवाई कर सुरेन्द्र कुमार भादू और रोशन पंवार को परिवादी से 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

एसीबी जयपुर के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशानुसार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। एसीबी द्वारा इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर आगे की जांच की जाएगी। इस कार्रवाई से भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की कठोरता और त्वरित प्रतिक्रिया की झलक मिली है, जो सार्वजनिक सेवा के क्षेत्र में ईमानदारी को सुनिश्चित करने का प्रयास 

Similar News