कांग्रेस विधायक रफीक खान पर युवक ने किया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Update: 2024-08-29 10:37 GMT

जयपुर। गुरुवार को जयपुर की आदर्श नगर सीट से कांग्रेस विधायक रफीक खान पर एक युवक द्वारा किए गए हमले की घटना सामने आई है। यह हमला उस समय हुआ जब विधायक रफीक खान अपने घर पर जनसुनवाई कर रहे थे और विधानसभा जाने के लिए अपनी गाड़ी में बैठने की तैयारी कर रहे थे। हमले के दौरान युवक ने विधायक पर मुक्का मारने की कोशिश की, लेकिन विधायक को किसी प्रकार की चोट नहीं आई। हमला करने वाले युवक का नाम विकास चौधरी बताया जा रहा है।

विधायक रफीक खान के समर्थकों ने हमलावर विकास चौधरी को तुरंत पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हमलावर एक महिला स्वास्थ्य कर्मी का पति है, जो विधायक से अपनी किसी समस्या के समाधान के लिए आया था।

कौन है विकास चौधरी

जानकारी के अनुसार विकास चौधरी पैरामिल्ट्री फोर्स में असिस्टेंट कमांडेंट रह चुका है और वह राष्ट्रपति द्वारा शौर्य चक्र से सम्मानित किया जा चुका है। वर्ष 2021 में पेपर लीक कांड से आहत होकर विकास ने सीआरपीएफ से वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति) ले ली थी। इसके बाद वह झुंझुनूं में अपने गांव में धरने पर बैठ गया था।

फिलहाल, पुलिस विकास चौधरी से पूछताछ कर रही है ताकि इस घटना के पीछे के कारणों का पता लगाया जा सके।

Similar News