निजी अस्पतालों का नेटवर्क पहुंचेगा गांवों तक, भजनलाल सरकार ने इस योजना में किया बड़ा बदलाव

Update: 2024-09-19 06:06 GMT

जयपुर। मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा अब और बढ़ाया जाएगा। साथ ही इस योजना के तहत सरकारी अस्पतालों के साथ निजी अस्पतालों का नेटवर्क अब गांवों तक भी पहुंचाया जाएगा। साथ ही प्रदेशवासी अब दूसरे राज्यों में भी इलाज करवा सकेंगे। इसकी भी तैयारी चल रही है। यह बात चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने बुधवार को स्वास्थ्य भवन में हीत धारकों के साथ आयोजित हुई बैठक में कही।

चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि जन-जन तक इस योजना का लाभ पहुंचाने के लिए निजी क्षेत्र की भागीदारी से अस्पतालों का नेटवर्क बढ़ाए जाएंगे। जरूरत के माफिक इसके नियमों में बदलाव व सरलीकरण भी किया जा रहा है। चिकित्सा मंत्री खींवसर ने कहा कि इस योजना में पोर्टेबिलिटी की सुविधा जल्द शुरू की जाएगी।

इससे बाहर के राज्यों के नागरिक भी इस योजना का लाभ ले सकेंगे और राजस्थान के रोगी दूसरे राज्यों में इलाज प्राप्त कर सकेंगे। इस सुविधा के लिए पोर्टल को अपडेट किया जा रहा है। यह सुविधा शुरू होने से प्रदेश में मेडिकल वैल्यू ट्रैवल को बढ़ावा मिलेगा। यहां के अस्पतालों में रोगी भार बढ़ने से उन्हें अस्पताल संचालन में लाभ होगा। साथ ही, चिकित्सा के क्षेत्र में निवेश एवं रोजगार के अधिक अवसर उपलब्ध होंगे।

Similar News