आकांक्षी ब्लॉक खेरवाड़ा में संपूर्णता अभियान का समापन

Update: 2024-10-05 11:28 GMT

उदयपुर। आकांक्षी ब्लॉक खेरवाड़ा में संपूर्णता अभियान का समापन समारोह पंचायत समिति खेरवाड़ा के सभागार में उपखंड अधिकारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में हुआ। मुख्य अतिथि मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि प्रधान पुष्पा देवी, पूर्व प्रधान अमृतलाल तथा राधेश्याम गर्ग रहे।

नीति आयोग की प्रतिनिधि  अपूर्वा शर्मा ने संपूर्णता अभियान का महत्व व परिचय बताया। उन्होंने बताया कि संपूर्णता अभियान के दौरान सभी 6 संकेतकों की शत प्रतिशत उपलब्धि रही, अतः यह अभियान खेरवाड़ा में समृद्धि की नई कहानी की शुरुआत कहा जा सकता है।

विकास अधिकारी शंकरलाल मेघवाल ने बताया कि यह उपलब्धि टीमवर्क से हुई है और आने वाले सभी इंडिकेटर को सैचुरेट करने के लिए इसी तरह टीमवर्क पर काम करें। मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा ने ऑनलाइन डाटा पर वास्तविक मैनेजमेंट करने पर जोर दिया। प्रधान पुष्पादेवी, पूर्व प्रधान अमृतलाल, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी यशवंत डामोर मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण मीणा, महिला एवं बाल विकास विभाग के सीडीपीओ प्रतापसिंह, राजीविका विभाग से बीपीएम दीक्षा वैष्णव ने भी विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम के अंत में उपखंड अधिकारी  राठौड़ ने कहा कि सभी संकेतकों की उपलब्धि सतत बनाए रखें व खेरवाड़ा को एक नई पहचान दें। कार्यक्रम का संचालन राउमावि खेरवाड़ा के वरिष्ठ अध्यापक कन्हैयालाल डामोर ने किया। अंत में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभागों को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया गया।

Similar News