चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस संस्थान में ‘‘वित्तीय मार्किट और निवेश योजना’’ पर सेमिनार का आयोजन

Update: 2024-10-05 12:33 GMT

उदयपुर। भारतीय चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस संस्थान की उदयपुर शाखा सेक्टर 14 स्थित आईसीएआई भवन में शनिवार को ‘‘वित्तीय मार्किट और निवेश योजना’’ विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। शाखा अध्यक्ष सीए. रौनक जैन ने बताया कि सेमिनार के उदघाटन समारोह में प्रमुख वक्ता दिल्ली से आए अजय अग्रवाल और जयपुर से आए संदीप जैन ने अपने विषय पर विचार रखे और 150 से ज्यादा चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस व कम्पनी से आए रिप्रेजेन्टिटिव को सम्बोधित किया। सेमिनार के प्रथम तकनीकी सत्र में सीए मनीष गांग की अध्यक्षता में वक्ता अजय अग्रवाल ने डेरीवेटिव के जरिये हेजिंग की तकनीक पर प्रकाश डाला एंवम डेरीवेटिव से सम्बधित आम व्यक्ति की भ्रांतियों को दूर किया और महत्वपूर्ण पहलू पर चर्चा करते हुए जानकारी उपलब्ध करवाई।

द्वितीय तकनीकी सत्र में सीए प्रतीक हिंगड़ की अध्यक्षता में वक्ता संदीप जैन ने अपने विषय पर चर्चा करते हुए बताया कि शेयर मार्किट में निवेश के लिये विशलेषण पर तकनीकी जानकारी दी एवं भारतीय अर्थव्यवस्था में मौजूद विभिन्न निवेश योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

सेमिनार के अंत में शाखा के सिकासा अध्यक्ष सीए हितेश भदादा ने उपस्थित सभी चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस व अन्य को धन्यवाद ज्ञापित किया। सेमिनार में शाखा उपाध्यक्ष सीए राहुल माहेश्वरी और सदस्य सीए चिराग धर्मावत उपस्थित रहे।

Similar News