15 अगस्त पर नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में 4 व्यक्ति लेंगे हिस्सा

By :  vijay
Update: 2024-07-25 13:38 GMT

 

उदयपुर, । स्वाधीनता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को लाल किले पर आयोजित होने वाली राष्ट्रीय समारोह में भाग लेने के लिए उदयपुर जिले से चार व्यक्तियों का चयन किया गया है। यह गौरवपूर्ण चयन भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘प्रेरणा: द एक्सपेरिंशल लर्निंग प्रोग्राम’ के तहत किया गया है।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भल्लों का गुड़ा की प्रधानाचार्य प्रेरणा नौसालिया ने बताया कि उदयपुर की उमावि भल्लों का गुड़ा की छात्रा नीतू चौहान व नांदेशमा विद्यालय के छात्र प्रह्लाद वैरागी का चयन इस कार्यक्रम के तहत गुजरात के वडनगर में 12 जनवरी से 20 जनवरी तक हुआ था। यहां मूल्य, संस्कृति तथा विज्ञान आधारित गहन प्रशिक्षण हुआ। इसी संदर्भ में पुनः स्कूल प्रधानाचार्य नौसालिया के साथ नीतू चौहान, प्रह्लाद वैरागी तथा गार्डियन शिक्षक  सुषमा शर्मा नई दिल्ली में लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में 13 अगस्त से 17 अगस्त तक सम्मिलित होंगे।

नौसालिया ने बताया कि प्रेरणा एक अनुभवात्मक शिक्षण कार्यक्रम भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय की एक अभूतपूर्व पहल है, जिसका उद्देश्य देश के सभी जिलों से चुने हुए छात्र को सार्थक, अद्वितीय और प्रेरक अनुभव प्रदान करके देश के युवाओं को सशक्त बनाना है।

Similar News