खबर का असर, जिम्मेदारों ने लिया गंभीरता से, बने स्पीड ब्रेकर

By :  vijay
Update: 2024-06-17 07:07 GMT

बनेड़ा ( केके भण्डारी )

बनेड़ा कस्बे में नवनिर्मित रोड पर गुजरने वाले वाहनों की स्पीड काफी अधिक बढ़ गई । आबादी क्षेत्र से गुजर रहे इस नवनिर्मित स्टेट हाईवे पर गुजरने वाले वाहनों की तेज गति से हादसे का अंदेशा बढ़ गया था इसको लेकर खबर प्रसारित होते ही जिम्मेदार प्रशासनिक एवम् विभागीय अधिकारियों और नेताओं ने गंभीरता से लिया । भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपाल चरण सिसोदिया, बनेड़ा उपखंड अधिकारी श्रीकांत व्यास और एक्सईएन आरएसआरडीसी संदीप झंवर ने गंभीरता से लिया और नव निर्मित रोड पर मुख्य- मुख्य जगह स्पीड ब्रेकर बनवाए जिससे वाहनों की गति अब नियंत्रण में रहेगी ।

ये था मामला-

अभी हाल ही में बनेड़ा कस्बे के माताजी खेड़ा चौराहे से लेकर नए बस स्टैंड तक स्टेट हाईवे 39A के तहत नया रोड बनाया गया और नया रोड बनने के कारण यहां से गुजरने वाले वाहनों की स्पीड बहुत ही ज्यादा बढ़ गई । अनेक लोग हाई स्पीड से अंधाधुंध वाहन चलाने लगे ।

कस्बे की मुख्य सड़क होने के साथ ही यह राजमार्ग भी है इस कारण 24 घंटे इस रोड से दुपहिया वाहन, चार पहिया वाहन, भारी वाहन, निजी और रोडवेज बस आदि निरंतर निकलते रहते हैं वही यह रोड आबादी क्षेत्र से भी गुजर रहा है ।इस रोड पर प्रमुख सरकारी विभाग जैसे पंचायत समिति, उपखंड कार्यालय, पीडब्ल्यूडी विभाग, खेल मैदान, पुलिस थाना, तहसील कार्यालय, राजकीय अस्पताल, पशु चिकित्सालय, सरकारी एवं निजी स्कूल और अनेक धार्मिक स्थान आदि हैं जिस कारण वाहनों की तेज रफ्तार से हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है । कस्बे वासी सुबह और शाम को सैर के लिए भी इस रोड पर ही आते हैं । वहीं क्षेत्र का मुख्य खेल मैदान भी इस रोड पर ही होने से बच्चो और खिलाड़ियों की हमेशा आवाजावी रहती है इसलिए कस्बे वासियों ने इस रोड पर अति शीघ्र स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग की ।

और स्पीड ब्रेकर मांग की खबर प्रसारित होते ही जिम्मेदार अधिकारियों और नेताओं ने गंभीरता से लेकर स्पीड ब्रेकर बनवा दिए ।

हालांकि इसी रोड पर कुछ जगह अभी और स्पीड ब्रेकर की जरूरत है जिसकी मांग भी अधिकारियों के समक्ष और रखी जाएगी ।

Tags:    

Similar News