आरसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष रामपाल शर्मा सहित 3 पदाधिकारियों पर ‌44 करोड़ के गबन का मामला: जो आरोप लगाए गए उसे समय मैं तो कार्यकारिणी में ही नहीं था बोले रामपाल शर्मा

Update: 2024-08-09 04:25 GMT

भीलवाड़ा/जयपुर ।राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष रहे रामपाल शर्मा सहित तत्कालीन सचिव भवानी शंकर सामोता व संयुक्त सचिव राजेश भड़ाना के खिलाफ अनियमितता, धोखाधड़ी व करोड़ों रुपए के गबन का मुकदमा जयपुर के ज्योतिनगर थाने में दर्ज होने के बाद रामपाल शर्मा ने कहा कि ये जो आरोप लगए जा रहे हे तब वह कार्यकारिणी में ही नहीं थे। ओम उन्होंने अपने ऊपर लगाये आरोपी को ना करते पूव खाकी जांच में सब सामने आ जाएगाएसेसिएशन की एडहॉक कमेटी के सदस्य जयदीप बिहानी ने एफआईआर में बिना टेंडर प्रक्रिया अपनाए ठेका देने व मनमर्जी से अवैध भुगतान करने का आरोप लगाया। रिपोर्ट में बताया कि वैभव के कार्यकाल के रिकॉर्ड का कमेटी ने परीक्षण किया। वित्त विशेषज्ञों से भी दस्तावेजों का परीक्षण करवाया। जिससे पूर्व पदाधिकारी भवानी शंकर सामोता, रामपाल शर्मा व राजेश भड़ाना पर ठेकेदारों व कम्पनियों से मिलीभगत कर एसोसिएशन को नुकसान पहुंचाना सामने आया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच सब इंस्पेक्टर ओमप्रकाश को सौंपी। ^पूर्व सचिव सामोता, कोषाध्यक्ष शर्मा और संयुक्त सचिव भड़ाना ने सभी डॉक्यूमेंट पर साइन किए थे। हमारी जांच में इन्हीं तीन लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं। ऐसे में अब पुलिस को जांच कर यह पता लगाना होगा कि आखिर पूर्व कार्यकारिणी के इन पदाधिकारियों ने किसके कहने पर यह घोटाले किए। भले ही रामपाल शर्मा भाजपा में आ गए हो। इसका मतलब यह नहीं है कि वह भ्रष्टाचार करेंगे और बीजेपी में आकर बच जाएंगे। जयदीप बिहाणी, संयोजक, एडहॉक कमेटी, आरसीए

{चक-दे एंटरप्राइजेज को 7 दिसंबर 2022 के फर्जी बिल के आधार पर 1 करोड़ 41 लाख 60 हजार रुपए का भुगतान बिजनस कंसलटेंसी सर्विस के रूप में किया। { निविदा प्रक्रिया को दरकिनार कर मनमर्जी से हरदयाल कन्स्ट्रक्शन एंड प्रोजेक्ट्स को ठेका देकर लगभग 4 करोड़ रुपए का भुगतान किया। { हरदयाल कन्स्ट्रक्शन एण्ड प्रोजेक्ट्स को कैटरिंग व टेंट व्यवस्थाओं के लिए मात्र 10 दिनों में 5 करोड़ 30 लाख रुपए का भुगतान किया। { एसोसिएशन ने राजस्थान प्रीमियर लीग का आयोजन किया। जिसमें स्पॉन्सरशिप के रूप में 6 कम्पनियों द्वारा 1.75 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाना था। यह भुगतान संस्था को प्राप्त नही हुआ। इसके बावजूद भी आरपीएल में लगभग 25 करोड़ रुपए की भारी राशि व्यय की।

{ अतुल पब्लिसिटी फर्म एडवरटाईजिंग एजेन्सी है। जिसे लाइव ओटीटी ब्रॉडकास्ट व प्रोडक्शन सर्विसेज का कार्य देकर लगभग 6.70 करोड़ रुपए का भुगतान किया। { मैसर्स मेहता एण्ड एसोसिएट्स को लगभग 3.65 करोड़ रुपए का भुगतान किया। { डीबी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड को लगभग 160 करोड़ रुपए का भुगतान किया। जबकि रिकॉर्ड के अनुसार इस फर्म ने केवल 153 करोड़ रुपए के तथाकथित बिल ही पेश किए।

इस संबंध में रामपाल शर्मा ने चल दूरभाष पर बताएगी जो आरोप लगाए गए हैं उसे समय तो मैं कार्यकारिणी में नही  था आरोप कोई भी लगा सकता है जांच हो जाएगी वास्तविकता सामने आजाएगी।

Similar News